मृण्मय बरोई

जगदलपुर। चित्रकोट उपचुनाव के अंतिम दिनों में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनावी मैदान में पूरी ताकत झोंक दी। इसी तारतम्य में चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप के प्रचार हेतु पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर कांग्रेस सरकार पर यहांला बोला।

प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि लच्छूराम की जीत से प्रदेश में विपक्ष की ताकत बढ़ेगी और समस्याओं को उठाने वाला एक नेता होगा। उन्होंने कहा कि चित्रकोट की चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है, 1961 के दौरान चित्रकोट में गोलीकांड हुआ था उस वक्त कांग्रेस की सरकार थी। उस कांड का बदला चित्रकोट की जनता सरकार से लेगी, वहां की जनता ने मन बना लिया है।

बस्तर में विकास कार्य पूरी तरह से ठप

उन्होंने कांग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि बस्तर में विकास कार्य पूरी तरह से ठप हो गया है, पहले भी कॉन्ग्रेस के 55 सालों के राज्य में विकास कार्य ठप पढे थे, प्रदेश की रूपरेखा बनाने के लिए बस्तर का उपयोग किया पर बस्तर का विकास नहीं किया अगर किसी ने बस्तर का विकास देखा है तो भारतीय जनता पार्टी के 15 साल के कार्यकाल के दौरान देखा है।

मैंने सरकार के 9 महीने गुजर जाने के बाद भी निर्माण कार्य के लिए एक भी ईट कहीं पर नहीं लगा है पंचायत स्तर से लेकर नगरनिगम तक. पंचायत का पेमेंट नहीं हो रहा है लोगों में बेहद नाराजगी है, कोई पक्की सड़क की बात नहीं कर रहे हैं कांग्रेस के कार्यकाल में छोटे से छोटा कार्य भी नहीं हुआ है। हमारी सरकार के कार्यकाल के दौरान चित्रकोट को हमने पूरे विश्व में पर्यटन स्थपल के रूप में चित्रकोट जलप्रपात को बिख्याति दिलाई गई थी।

उन्होंने कहा कि जनता ने दीपक बैज को कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चित्रकोट विधानसभा से विजयी बनाकर विधायक बनाया था परंतु उन्होंने जनता के विश्वास का अपमान किया है, इस्तीफा देकर। जनता उसका बदला लेगी और लच्छूराम कश्यप जो जनता की आवाज को सदन में उठाएंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।