मृण्मय बरोई/जगदलपुर। भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास (BJP spokesperson Gaurishankar Shriwas) द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) में मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) की तस्वीर को एडिट कर सोशल मीडिया में शेयर करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

आदिवासी विकास प्राधिकरण, बस्तर के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा की सहज सरल सौम्य लोकप्रिय वरिष्ठ आदिवासी नेता कवासी लखमा का अपमान भाजपा (BJP) के नेता सड़क से लेकर सदन तक करते आ रहे हैं।

सुनें क्या कहा विधायक विक्रम शाह मंडावी ने

भाजपा का आदिवासी विरोधी चरित्र हुआ बेनकाब

भाजपा प्रवक्ता ने फोटोशॉप का इस्तेमाल कर आदिवासी नेता की छवि को धूमिल किया है। यह आदिवासी नेता का ही अपमान नहीं बल्कि बस्तर (Bastar) का भी अपमान है। भाजपा प्रवक्ता ने इस तस्वीर के जरिये आदिवासियों की छवि खराब करने साजिश की है। साथ ही हिन्दू धर्म के रीति रिवाजों का भी अपमान किया है। इससे भाजपा का आदिवासी विरोधी चरित्र बेनकाब हुआ है। ऐसा कर भाजपा ने खुद अपनी जड़ खोदने का काम किया है बस्तर से भाजपा अब समाप्त होगी।

भाजपा का ये वास्तविक चरित्र सोशल मीडिया में दिखता है

भाजपाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) से लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के फोटोशॉप के जरिये अपमानित एवं उनका चरित्र हनन करते हैं।  प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने करवाचौथ जैसे पर्व पर मंत्री कवासी लखमा की तस्वीर को सोशल मीडिया में शेयर कर उनके अपमान के साथ पति की दीर्घायु एवं उन्नति के लिये व्रत रखने वाली बहनों का भी उपहास उड़ाया है।

माफी मांगे भाजपा

मंडावी ने आगे कहा कि राजनीति में विरोध लोकतंत्र का दिया हुआ अधिकार है। मगर भाजपा ने लोकतंत्र के मर्यादाओं को भी तार-तार किया है। भाजपा प्रवक्ता ने वही किया है जो भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें सिखाया पढ़ाया है। भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास के द्वारा की गई हरकत के लिए छत्तीसगढ़ भाजपा (Chhattisgarh BJP) जिम्मेदार है। इस ओछी हरकत के लिए करवाचौथ का व्रत रखने वाली बहनों एवं आदिवासी समाज से भाजा को माफी मांगनी चाहिए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।