रायपुर। प्रदेश के लाखों अनियमित कर्मचारी (Irregular employee) आज गांधी पदयात्रा निकालेंगे। ये कर्मचारी छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न विभागों, मंत्रालय, संचालनालय में कार्यरत अनियमित कर्मचारी हैं। सभी राजधानी स्थित बूढ़ापार धरना स्थल पर एकत्र होकर गांधी पद यात्रा निकालकर अहिंसात्मक आंदोलन करने की तैयारी कर ली है।

पिछले नौ माह में करीब 5000 अनियमित कर्मचारियों की सरकार ने छटनी की है। अनियमित कर्मचारियों का आरोप है कि पिछली सरकार में अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान मंच पर आकर तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने सरकार आने के बाद नियमित करने का वादा किया था, लेकिन नियमित न कर उल्टा छटनी की जा रही है। दूरस्थ ग्रामीण व नक्सली क्षेत्रों से कर्मचारियों का जत्था राजधानी के लिए प्रस्थान करना प्रारंभ कर दिया है।

कर्मचारियों की प्रमुख मांग

– प्रदेश के लाखों अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण।

– भूपेश बघेल सरकार द्वारा 9 माह 5000 से अधिक अनियमित कर्मचारियों की छटनी को तत्काल समाप्त किया जाए।

– नियमित कर्मचारियों की तरह 62 वर्ष की आयु तक सेवा गारंटी देने व निजीकरण को तत्काल बंद हो।

महासंघ का आरोप

महासंघ का आरोप है कि चुनाव पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री व स्वास्थ मंत्री कांग्रेसाध्यक्ष व प्रतिपक्ष के नेता के रुप में इदगाहभाठा मैदान में जारी अनिश्चितकालिन आंदोलन के मंच से सार्वजनिक धोषणा की थी। हमारी सरकार बनने प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। लेकिन नियमितिकरण तो दूर अल्प वेंतन से अपने परिवार का भरण पोषण करने वालों को बेरोजगार करने के लिए निरंतर छटनी की जा रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।