रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा (BJP) की 15 साल सरकार रहने के दौरान कांग्रेस हमेशा अधिकारियों (Officer) पर फूल छाप होने का आरोप लगाती रही है। और अब कांग्रेस (Congress) की सरकार बनने के बाद लोग उम्मीद कर रहे थे की अधिकारी तठस्थ होकर काम करेंगे लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है आलम ये है कि अब कांग्रेस के नेता अधिकारियों की नियुक्ति पर ऐसी बधाई दे रहे है जैसे वे कांग्रेस के कद्दावर अधिकारी हो। बिलासपुर के कांग्रेस नेता अशोक अग्रवाल ने अखबार में नये सीएस आरपी मंडल को ऐसा बधाई संदेश जारी किया है जिसमें मुख्यमंत्री, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चरणदास महंत (Charandas mahant) की फोटो के साथ कांग्रेस का हाथ का सिंबल छपा हुआ है जिसमें गढ़वो नवा छत्तीसगढ़ लिखा है। बधाई संदेश की तस्वीर को देख ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस के नेता को सीएस बना दिया गया हो।

बधाई संदेश पेपर में छपवाया गया

बहरहाल किसी को बधाई देना गलत नहीं है लेकिन कांग्रेस नेता अशोक अग्रवाल द्वारा जिस तरह से बधाई संदेश पेपर में छपवाया गया है उसे देख कर ऐसा लगता है जैसे नये सीएस (Chief Secretary) प्रशासनिक मुखिया नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के अधिकारी है। हां ये जरूर है कि आरपी मंडल बिलासपुर में रहे है अशोक अग्रवाल (Ashok Agarwal) के सीएस से व्यक्तिगत संबंध हो सकते है इसका मतलब ये नहीं कि वे पार्टी के सदस्य हो गये। सीएस से मिलकर उन्हें बधाई दी जा सकती है क्योंकि प्रशासनिक अधिकारी की अपनी मर्यादा होती है वो किसी पार्टी विशेष का नहीं होता है सरकार के वैधानिक कार्यों को क्रियांवयन कराना उसकी जिम्मेदारी है चाहे किसी पार्टी की सरकार हो।

अशोक अग्रवाल ने निश्चित ही मुख्य सचिव को खुश करने विज्ञापन (Advertisement) दिया है लेकिन सीएस खुश होंगे या नहीं ये कह पाना मुश्किल है लेकिन ये जरूर है इस विज्ञापन को देखकर विपक्ष को ये आरोप लगाने का मौका जरूर मिल गया है कि प्रदेश में हाथ छाप अधिकारियों को क्रीम पदों पर बैठाया जा रहा है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।