रायपुर। जहां एक ओर पूरे प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दिन ड्राई डे घोषित था। वहीं अटल नगर, नवा रायपुर में कानून का धाता बताते हुए इस दिन जमकर जाम छलके। जी हां आईपी क्लब नया रायपुर में ड्राई डे पर लोगों को रात 11 बजे शराब परोसा गया। जो कि शासकीय आदेश का उल्लंघन है।

आबकारी विभाग की नाक के नीचे शराबखोरी

इतना ही नहीं आईपी क्लब नया रायपुर से महज 100 मीटर की दूरी पर आबकारी विभाग का दफ्तर भी है। मगर किसी को भी इसकी जानकारी नहीं है। भले ही पूरे प्रदेश में ड्राई डे मनाया जा रहा हो मगर विडियो में जिस तरह सरेआम शराब परोसी जा रही है उससे स्पष्ट होता है कि यह तस्वीरें ड्राई डे की ही हैं। इस क्लब में ड्राई डे पर शराब बिक रही थी व लोग इसका सेवन कर भी रहे थे।

शासन द्वारा अबतक कोई ठोस पहल नहीं

आपको बता दें कि कांग्रेस की सरकार ने अपने चुनावी एजेंडे में शराबबंदी को प्रमुखता से स्थान दिया था। स्वास्थ्य से जुड़े इस मुद्दे ने आम लोगों को प्रभावित किया और कांग्रेस की सरकार भी सत्ता में लौटी। कांग्रेस को सत्ता का सुख लेतें हुए अब एक वर्ष पूरे हो चुके हैं। मगर अबतक शराबबंदी को लेकर कोई ठोस पहल नहीं हो सकी है।

रात 1.30 बजे तक जमती है महफिल

सोशल एक्टिविस्ट ममता शर्मा द्वारा बनाए गए वीडियो से यह तो तय है कि प्रदेश में रात 11 बसे किस धड़ल्ले से  शराब परोसी जा रही है। वहीं शासन की सजगता का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। ड्राई डे पर शराब बेचना शासकीय आदेश का उल्लंघन है। इसके तहत सेक्शन 24 A 1 के तहत दंड का प्रावधान है। मगर आईपी क्लब में रात 1.30 बजे तक यूथ की महफिल जम रहती है। जहां नशे की अधिकांश चीजे मौजूद है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो चुकी है। इन जगहों से ही अवराधों को बढ़ावा मिलता है।

प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से फेल

छत्तीसगढ़ इन दिनों अपराधों का गढ़ बन गया है। आए दिन चोरी, डकैती और नशे की हालत में मार-पीट और बलात्कार की घटनाएं सुनाई देती है। इन घटनाओं से स्पष्ट है कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया है। एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए हमने यह बताने की कोशिश की है कि किस तरह सरकारी और पुलिस महकमे की नाक के नीचे धड़ल्ले से शराब परोसी जा रही है। समय रहते इस ओर कार्रवाई नहीं की गई तो सांप निकल जाएगा। हम लाठी पीटते रह जाएंगे।
ममता शर्मा, सोशल एक्टिविस्ट

क्या कहते हैं जिम्मेदार

ड्राई डे पर शराब बेचने पर प्रतिबंध की जवाबदारी मेरी नहीं जिला प्रशासन व पुलिस की जिम्मेदारी है।
एनएन एक्का, सीईओ, नवा रायपुर विकास प्राधिकरण

हमारे पास आईपी क्लब की शिकायत आई है। हम इसकी जांच कर रहे हैं।
निरंजन दास, आयुक्त आबकारी विभाग

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।