टीआरपी डेस्क। मोदी सरकार के कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया स्किल इंडिया का प्रमोशनल वीडियो ड्रॉप कर दिया है।

यह फैसला दीपिका के अचानाक जेएनयू कैंपस में चल रहे प्रदर्शन में शामिल होने के बाद लिया गया। हालांकि, मंत्रालय की ओर से सफाई में कहा गया है। कि वे अभी तक यह तय नहीं कर पाए थे कि वीडियो रिलीज करना है या नहीं। उसका मूल्यांकन किया जा रहा था।

बुधवार को रिलीज होना था वीडियो :

रिपोर्ट्स की मानें तो यह वीडियो बुधवार को रिलीज होना था। इसे मंत्रालय के दफ्तर श्रम शक्ति भवन में बांटा भी गया था।

लेकिन मंगलवार रात दीपिका के जेएनयू कैंपस पहुंचने के बाद इसे ड्रॉप कर दिया गया। यह दावा द प्रिंट ने मंत्रालय के ही एक सीनियर अधिकारी की बातचीत के हवाले से किया गया है।

वीडियो में दीपिका कर रही थीं समान अवसर की बात :

द प्रिंट ने वीडियो देखने का दावा किया है। अपनी फिल्म ‘छपाक’ पर आधारित 45 सेकंड के इस वीडियो के जरिए दीपिका देश के सभी नागरिकों के समान अवसरों पर बात कर रही थीं।

वीडियो बनने से पहले मंत्रालय ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स से दीपिका की मुलाकात की तारीफ की थी। हालांकि, मंत्रालय की मानें तो वे एक्ट्रेस के साथ औपचारिकतौर पर नहीं जुड़े थे।

मंत्रालय ने कहा, “स्किल इंडिया के लिए कम्युनिकेशन और प्रमोशनल एक्टिविटी के तहत टीम मीडिया हाउसेस और संस्थानों से आइडिया लेती है और उन्हें क्रॉस चैक करती है।

‘छपाक’ की प्रोडक्शन टीम ने फिल्म को प्रमोट करने के लिए स्किल इंडिया को अप्रोच किया था।

फिल्म की एक्ट्रेस ने स्किल इंडिया के लाभार्थियों में शामिल कुछ एसिड अटैक सर्वाइवर्स और विशेष रूप से दिव्यांग लोगों से मुलाकात की थी।”

इससे पहले मंत्रालय के मीडिया सलाहकार ने कहा था कि दीपिका की टीम ने वीडियो सबमिट किया था, जिसका मूल्यांकन किया जा रहा था।

दीपिका पहले कर चुकीं स्किल इंडिया को प्रमोट

कौशल विकास मंत्रालय इससे पहले भी बॉलीवुड स्टार्स को इस स्कीम के तहत प्रमोशन में शामिल कर चुका है। 2018 में वरुण धवन और अनुष्का शर्मा ‘सुई धागा: मेड इन इंडिया’ की रिलीज के दौरान स्किल इंडिया को प्रमोट करते नजर आए थे।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया है। कि दीपिका भी पहले एक इवेंट के दौरान स्किल इंडिया प्रोग्राम को प्रमोट कर चुकी हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net