नई दिल्ली। अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस की 15 जनवरी को होने वाली भारत यात्रा का कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स के बैनर तले ऑल इंडिया मोबाइल रीटेलर्ज़ एसोसियशन, ऑल इंडिया कन्सूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिब्युटर्ज़ फ़ेडरेशन सहित देश के 5000 से ज़्यादा व्यापारी संगठनों के लाखों व्यापारी देश भर के विभिन्न राज्यों के 300 से अधिक धाराओं में हल्ला बोल विरोध प्रदर्शन करेंगे ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेफ़ बेजोस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल सकते हैं । कैट ने प्रधानमंत्री को गत सप्ताह एक पत्र भेजकर माँग की है की जेफ़ बेजोस से मिलने से पहले प्रधानमंत्री कैट के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलें जिससे अमज़ोन की वास्तविकता से प्रधानमंत्री को अवगत कराया जा सके ।

अमज़ोन और फ्लिपकार्ट की अनैतिक व्यापार करने की वजह से देश में लाखों कारोबारियों का व्यापार चौपट हो गया है। और दोनों कम्पनियाँ बहुत ही खुले रूप से एफ़डीआइ पॉलिसी का उल्लंघन कर रही हैं ।

कैट राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने जेफ़ बेजोस की यात्रा पर टिपण्णी करते हुए कहा की जेफ़ बेजोस की यात्रा की उनकी यात्रा कुछ और नहीं है। बल्कि सरकार को यह भरमाने की चेष्टा है की ऐमज़ॉन का ई कॉमर्स पोर्टल छोटे व्यापारियों को व्यापार करने के बड़े अवसर प्रदान करता है जो की एक सफ़ेद झूठ है ।

जेफ बेजोस की यात्रा पर भरतिया एवं खंडेलवाल ने कहा कि वह छोटे खुदरा विक्रेताओं को सशक्त बनाने की एक झूठी कहानी बनाने के लिए आ रहे हैं। और अमेज़ॅन की खराब प्रथाओं और अमेज़न द्वारा एफडीआई नीति के उल्लंघन करने पर तथ्यहीन तर्कों एवं छोटे व्यापारियों को समृद्ध बनाने की झूठी कहानी गड़ेंगे !

कथित रूप से खुदरा विक्रेताओं को सशक्त बनाने के लिए अमज़ोन को संभव नामक एक सम्मेलन आयोजित करने की आवश्यकता क्या है।

अमेज़ॅन के पास अपने पोर्टल्स पर पहले से ही 5 लाख रिटेलर्स हैं, जो वे दावा करते हैं। उन्हें यह घोषणा करनी चाहिए कि मौजूदा खुदरा विक्रेताओं को उनके पोर्टल पर सशक्त बनाने के लिए उन्होंने अब तक क्या किया है।

पिछले 5 साल से ये 5 लाख छोटे रिटेलर सालाना कितना कारोबार कर रहे हैं। क्या उनमें से कोई भी पिछले 5 वर्षों के दौरान शीर्ष 20 विक्रेताओं के रूप में सूचीबद्ध है। इन सवालों के जवाब अमेज़न के व्यापार करने की मंशा को उजागर करेंगे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net