कुआलांलपुर। दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी जापान के केन्तो मोमोता सोमवार को एक कार दुर्घटना में चोटिल हो गए। कुआलालंपुर में हुई इस घटना में उनके ड्राइवर की मौत हो गई।

25 साल के मोमोता मलेशिया मास्टर्स जीतने के कुछ घंटों बाद एयरपोर्ट जा रहे थे। रास्ते में एक लॉरी ने उनकी वैन को पीछे से टक्कर मार दी थी।

 

 

मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन मोमोता ने रविवार को मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को हराया। उन्होंने 54 मिनट तक चले इस मुकाबले को

24-22, 21-11 से अपने नाम कर लिया। मोमोता ने टूर्नांमेंट के पहले राउंड में भारत के पी. कश्यप और दसरे राउंड में एचएस प्रणॉय को हराया था।

तीन लोग और भी थे :

दुर्घटना के समय मोमोता के साथ वैन में हॉकआई सिस्टम ऑपरेटर ब्रिटेन के विलियम थॉमस, जापान के असिस्टेंट कोच हिरयामा यू और फिजियोलॉजिस्ट मोरिमोतो अर्किफुकी मौजूद थे।

सबको नजदीकी अस्पात में जांच और इलाज के लिए ले जाया गया। इसकी जानकारी दमकल और बचाव विभाग के वरिष्ठ अधिकारी नोराजम खमीस ने दी।

इस बीच मलेशिया के युवा और खेल मंत्री सैयद सद्दीक ने अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा कि घायलों का इलाज चल रहा है। चारों की हालत स्थिर है।

वहीं, मलेशिया बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव केनी गोह ची केओंग ने कहा कि मोमाता और उनकी टीम टोक्यो वापस लौट रही थी। उन्होंने इंडोनेशियाई मास्टर्स से अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं, विलियम जकार्ता जा रहे थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।