बिलासपुर। पुलिस ने आईबी के बर्खास्त अधिकारी से पांच सौ और एक हजार स्र्पये के पुराने नोटों का जखीरा जब्त किया है। यह वह नोट हैं जो आठ नवंबर 2016 को हुए नोटबंदी में प्रचलन से बाहर हो चुके हैं। बर्खास्त अफसर ने छह लाख 55 हजार रुपए के पुराने नोट मैग्नेटो माल के पालिका बाजार में छिपाकर रखे थे। बता दें कि तीन साल पहले पांच सौ व एक हजार रुपए के नोटों का चलन बंद कर दिया गया ।

इस बीच बीते दिन तारबाहर टीआई सुरेंद्र कुमार स्वर्णकार को सूचना मिली कि एक युवक मैग्नेटो मॉल के पालिका बाजार में आया है। उसके पास बड़ी मात्रा में पांच सौ व एक हजार रुपए के पुराने नोट हैं । खबर मिलते ही टीआई स्वर्णकार, हवलदार अरविंद सिंह व उनकी टीम मैग्नेटो माल के पालिका बाजार पहुंच गई। यहां एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया।

पूछताछ में उसकी पहचान रिंग रोड-2 निवासी संतोष बंजारे (35) पिता परसादीलाल के रूप में हुई। वह सेंट्रल आईबी का बर्खास्त अधिकारी है। तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास से छह लाख 55 हजार के 500 व एक हजार रुपए के नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 के तहत पुराने नोटों को जब्त कर लिया है। साथ ही इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी है।

 

जेल भी जा चुका है आरोपी

बीते जून 2019 में रिंग रोड-2 में बर्खास्त आईबी अधिकारी संतोष बंजारे की कार को कांग्रेस नेता की कार से ठोकर लग गई थी। इसी बात को लेकर वह भिड़ गया। इस दौरान उसने नकली पिस्टल दिखाते हुए धमकाना शुरू कर दिया। फिर उसने अवैध उगाही करने की कोशिश भी की। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी संतोष के खिलाफ धारा 384 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।