पासपोर्ट जब्त करने व विदेश यात्रा में खर्च सहित परिवार की संपत्ति की जांच की मांग

रायपुर। कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने प्रदेश की स्वास्थ्य स्टेट नोडल एजेंसी के एडिशनल सीईओ विजेन्द्र कटरे की शिकायत ईओडब्ल्यू में की है। डॉ. गुप्ता ने अपनी शिकायत में कटरे के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

ईओडब्ल्यू के एआईजी को सौंपी गई अपनी शिकायत में डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा है कि कटरे 2011 से 2019 तक छत्तीसगढ़ राज्य शासन की स्वास्थ्य स्टेट नोडल एजेंसी में अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर पदस्थ रहे हैं।

इस दौरान विभिन्न स्तरों पर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें की गई है और अप्रैल 2019 में संचालक स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा गठित 5 सदस्य समिति ने मामले में जांच की थी।

जांच के दौरान विजेंद्र कटरे अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर पदस्थ थे, इसलिए उनके द्वारा प्रताडि़त किए हुए नर्सिंग होम संचालक बयान देने सामने नहीं आ पाए।

जांच के निष्कर्षों में विजेंद्र कटरे द्वारा स्टेट नोडल एजेंसी के फंड का दुरुपयोग कर विदेश यात्राओं में और साल 2015 के बाद केंद्रीय सरकार द्वारा आवंटित धनराशि का ऑडिट नहीं कराने के संबंध में गंभीर टिप्पणियां जांच समिति द्वारा की गई है।

गुप्ता ने शिकायत के साथ विभागीय जांच समिति की रिपोर्ट को भी अपनी शिकायत के साथ ईओडब्ल्यू को सौंपा है। उन्होंने ईओडब्ल्यू से मांग की है कि साल 2011 के बाद विजेंद्र कटरे और इनके परिवार के द्वारा अर्जित संपत्ति के साथ ही इनका पासपोर्ट जब्त कर विदेश यात्रा में हुए खर्च की विस्तृत जांच की जाए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।