दिल्ली: जयपुर, बिहार और हैदराबाद के बाद अब दिल्ली भी आ गया ‘कोरोना वायरस’ के चपेट में मरीजों को RML अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोरोना वायरस की आशंका में तीन लोगों को RML अस्पताल के अलग वार्ड में निगरानी में रखा गया है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने बताया कि तीनों व्यक्तियों की आयु 24 वर्ष से 48 वर्ष के भीतर है। उन्हें सोमवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और उनके नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया है। इनमें से दो व्यक्ति दिल्ली के निवासी हैं और एक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से है।

 

 

हैदराबाद में तीन लोग निगरानी में

हैदराबाद में तीन लोगों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है जिन्होंने चीन की यात्रा की थी। हालांकि उनमें इस वायरस के लक्षण नहीं हैं। चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि तीनों लोगों ने चीन में वायरस के प्रसार को देखते हुए अधिकारियों से संपर्क किया और उन्हें शहर के ‘इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रॉपिकल डिजीज’ (फीवर अस्पताल) में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि उनमें से दो को घर पर रहने की सलाह देकर छुट्टी दे दी गई है। इसके पहले भेजे गए दो नमूनों में वायरस की पुष्टि नहीं हुई।

 

राजस्थान में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज

कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज राजस्थान में भी सामने आया है। संदिग्ध मरीज को राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार मरीज की देखभाल करने के लिए चिकित्सकों की टीम बनाई गई हैं और बराबर उस पर निगरानी रखी जा रही है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net