कराची। पाकिस्तान के सिंध में हिंदू दुल्हन को अगवा किए जाने के मामले में अब एक नई कहानी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की को शादी के मंडप से अगवा किया गया था और फिर जबरन इस्लाम कबूल करवाकर उसकी शादी करवा दी गई।

इमरान खान जहां नया पाकिस्तान बनाने का दावा कर रहे हैं, उनके कार्यकाल में हिंदू युवतियों का अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं नहीं रुक रही हैं। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया है। बता दें कि पहले इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देखा जा रहा था।

रिपोट्र्स के मुताबिक पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मटियारी जिले के हाला शहर में भारती बाई नामक हिंदू युवती की शादी की रस्में चल रही थी। उसी दौरान कुछ लोग उसे घर से अगवा कर ले गए।

ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के महासचिव रवि धवानी ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि दो हफ्ते से भी कम समय में हिंदू युवतियों को निशाना बनाए जाने का यह तीसरा मामला है। इसी महीने 15 तारीख को 15 साल की नाबालिग को जबरन इस्लाम कबूल कराया गया था।

धर्म परिवर्तन कर जबरन किया निकाह

धवानी ने कहा कि सिंध के हाला शहर में भारती बाई को अगवा कर कराची के बनोरिया ले जाया गया। जहां उनका जबरन धर्म परिवर्तन किया गया। इसके बाद शाहरुख मेनन नाम के मुस्लिम युवक से उसकी शादी करवा दी गई।

उन्होंने बताया कि युवती के परिजन पंचायत की मदद से पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस युवती को कराची से वापस सिंध लाई और उसे कोर्ट में पेश किया गया।

अगवा करनेवालों पर एक्शन की नहीं दी जानकारी

युवती को अगवा करनेवालों पर क्या एक्शन लिया गया है, पुलिस ने इस पर कोई जानकारी नहीं दी है। धवानी ने बताया कि मीरपुर खास में चार दिन पहले ही 25 साल की एक हिंदू महिला को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।