रायपुर। नया रायपुर स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय में 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत विश्वविद्यालय की छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. आशा अंभईकर और मुख्य अतिथि डॉ. सुनील कुमार द्वारा ध्वजारोहण के साथ किया गया।

इसके पश्चात जनसंचार विभाग के सहायक प्राध्यापक अरूण जायसवाल ने विश्वविद्यालय प्रांगण में मौजूद सभी सदस्यों को स्वागत वक्तव्य द्वारा संबोधित किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद डॉ. सुनील कुमार ने अपने उद्बोधन के दौरान छात्रों को भारतीय संविधान की महत्ता से परिचित कराया।

साथ ही उन्होंने कहा कि युवा देश के भविष्य हैं और देश के संप्रभुता, एकता व अखण्डता को बनाए रखने के लिए हम सभी को कंधा से कंधा मिलाकर चलने की जरूरत है।

छात्र राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए उनका निर्वहन करना चाहिए। इस दौरान विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी शहीदों को याद करते हुए अपने विचारों को रखा और अपने कलाओं की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के अंतिम चरण में डॉ. आशा अम्भईकर ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम के अंतिम में मिष्ठान वितरण किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सुश्री अविनाश कौर, प्राध्यापिका जनसंचार विभाग, कन्हैया लाल अग्रवाल, प्राध्यापक प्रबंधन विभाग ने किया। इस कार्यक्रम में डॉ. दीपा विश्वास, प्राध्यापिका वनस्पत्ति विज्ञान विभाग, स्मिता परमानंद, प्राध्यापिका फैशन विभाग, डॉ. हर्षा पाटिल, प्राध्यापिका शिक्षा विभाग, संजीव कुमार यादव, खेल अधिकारी और सुश्री रानी साहू, खेल प्राध्यापिका तथा विभिन्न विभागों के प्राध्यापक व अन्य सदस्य और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय छात्र-छात्राएं भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें