जांजगीर-चाम्पा। जिले के सक्ती स्थित उप पंजीयक कार्यालय में अधिकारियों ने चपरासी के साथ मिलकर सरकार को 50 लाख रुपए का चूना लगा दिया। जिला पंजीयक की रिपोर्ट पर आरोपी 4 उप पंजीयक और 1 भृत्य के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस की टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि सक्ती उप पंजीयक दफ्तर में 4 साल से यह गड़बड़ी का खेल खेला जा रहा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक माह पहले सक्ती के उप पंजीयक दफ्तर की जांच जिला पंजीयक ने की थी। उसके बाद रजिस्ट्री की राशि 50 लाख के घोटाले का मामला सामने आया था। घटना के बाद जिम्मेदार उप पंजीयक अधिकारियों और चपरासी को सस्पेंड किया गया था। मामले में दस्तावेज के साथ जिला पंजीयक ने सक्ती थाने में एफआईआर दर्ज करने आवेदन दिया, जिसके बाद पुलिस ने 4 उप पंजीयक और 1 भृत्य के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है।

वहीं पुलिस, आरोपियों के नाम का खुलासा करने बच रही है। सक्ती के उप पंजीयक दफ्तर में रजिस्ट्री करने के बाद राशि को चालान के माध्यम से शासन के खाते में भेजना था, लेकिन उप पंजीयक दफ्तर के अधिकारियों ने आपसी मिलीभगत कर रजिस्ट्री की राशि का गोलमाल कर रहे थे। जिला पंजीयक की जांच में घोटाले का खुलासा हुआ।

शुरुआती जांच में गड़बड़ी उजागर हुई तो जिला पंजीयक ने गंभीरता से मामले को लेते हुए वृहद जांच की तो घोटाले का आंकड़ा 50 लाख तक पहुंच गया। रिपोर्ट के बाद सक्ती पुलिस ने आरोपी 4 उप पंजीयक और 1 भृत्य के खिलाफ जुर्म दर्ज किया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।