अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के अंबिकापुर में कोरोना वायरस का पहले संदिग्ध मरीज मिलने की खबर है। छात्र चीन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। गले में खराश की परेशानी को लेकर जांच के अंबिकापुर मेडिकल कालेज में उपचार के लिए पहुंचे युवक की खंखार और ब्लेड सैंम्पल को जांच के लिए मेडिकल कालेज ने पुणे लैब भेज दिया है। मेडिकल कालेज के सूत्रों का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही छात्र को कोरोना संक्रमण है या नहीं इसकी पुष्टि हो पाएगी।

बता दें कि कोरोना वायरस काफी तेजी से पूरी दुनिया में फैल रहा हैं अब तक लगभग 25 देशों में फैल चुका हैं,इसे बचने के लिए भारतीयों को चीन से वापस लाया गया है।

इससे पहले 30 जनवरी और 2 फरवरी को वुहान से लौटे केरल के दो छात्रों को संक्रमित पाया गया था। इससे पहले 30 जनवरी और 2 फरवरी को वुहान से लौटे केरल के दो छात्रों को संक्रमित पाया गया था। दोनों का इलाज त्रिशूर और अलापुझा के अस्पताल में चल रहा है। और करीब 200 लोग अस्पतालों और घरों में चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। केरल सरकार ने एक बयान में कहा कि दूसरा मरीज भी चीन के वुहान में विद्यार्थी है। वह 24 जनवरी को केरल लौटा था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net