टीआरपी न्यूज: उत्‍तर भारत में हुई बर्फबारी और बारिश के बाद वहां जनजीवन प्रभावित रहा। इसके बाद अब वहां मौसम ठीक है लेकिन मध्‍य भारत में मौसम बिगड़ने के आसार हैं।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 से 48 घंटों के भीतर अभी कई शहरों में आंधी और बारिश की आशंका है।मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में मौसम खराब हो सकता है।

मौसम के मॉडल के अनुसार इन राज्‍यों के पूर्वी और मध्य भागों में गरज व चमक के साथ बारिश हो सकती है। राजधानी रायपुर में सोमवार सुबह से मौसम में तब्दीली आई है। आसमान पर बादल छाए हुए हैं और ठंड बढ़ने से लोग घरों में दुबके हुए है।

जानिये कहां मौसम का हाल ….

अगले 24 घंटों के दौरान आंध्रप्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना और केरला सहित अरुणाचल प्रदेश, और असम में कुछ स्थानों पर गड़गड़ाहट के साथ बारिश की आशंका है।
दक्षिणी जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा, दक्षिणी ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश के भागों पर बादल छाए रहेंगे और रुक-रुक कर हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम की गतिविधियां थमने लगेंगी। हालांकि, अरुणाचल प्रदेश में अलग-थलग हल्की बारिश जारी रह सकती हैं। बारिश के साथ ही अभी सर्दी का भी असर जारी रहेगा। सर्द उत्तरपश्चिमी हवाओ के चलने के कारण, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्‍यूनतम तापमानों में गिरावट हो सकती है। साथ ही पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

महाराष्‍ट्र में मौसम करवट ले सकता है। यहां विदर्भ और आसपास के मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। प्रदेश के नागपुर, नाशिक, गढ़चिरोली, यवतमाल, बीड और नांदेड़ जैसे शहर इस बारिश से मुख्य रूप से प्रभावित होंगे।

अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी विक्षोभ के आने के प्रभाव से दिन और रात के तापमानों में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। इससे दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।