रायपुर : यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर जिला महासचिव व युवा नीति एवं अनुसंधान विभाग के प्रदेश समन्वयक सौभाग्य सिंह ठाकुर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। सौभाग्य सिंह ठाकुर पर आरोप है कि पिछले दिनों कोटमी में हुए कार्यक्रम में राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए। छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए ये कार्यवाही की है।

जानकारी के अनुसार निर्देश के जिला अध्यक्ष को बिना जानकारी दिए प्रधानमंत्री का पुतला दहन को लेकर हुआ है। कार्यक्रम में कुछ नेताओं ने राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इससे पूर्व पीएम के खिलाफ प्रदर्शन की जानकारी न तो जिला अध्यक्ष को दी गई है ना ही प्रदेश से इस कार्यक्रम की अनुमति थी। कोटमी में हुए कार्यक्रम में राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए गए थे।जिसमे छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रदेश समन्वयक, युवा नीति एवम् अनुसंधान विभाग, व जिला महासचिव गौरेला पेंड्रा मरवाही सौभाग्य सिंह ठाकुर को उनके पद से निलंबित कर दिया गया है।

संगठन द्वारा पत्र जारी करते बताया की विगत दिवस पूर्व घटित संगठन विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण आपको तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक युवा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए संगठनात्मक दायित्व से मुक्त किया जाता है। वही इस पूरे मामले में कुछ अन्य पदाधिकारियों के उपर जल्द ही निलंबन की कार्यवाही देखने को मिल सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर