रायपुर। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा की विक्रम उसेंडी को हकीकत क्यों समझ में नहीं आ रहा है। कांग्रेस ने कभी नकाब पहना ही नहीं था, सरकार ने जो कहा और वो किया, हकीकत सबके सामने है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने ज़रूर आँखों में पट्टी बांध रखी है और किसानों को भ्रमित कर रहे हैं।

भगत ने कहा कि धान की खरीदी की पहली तारीख से अब तक 85 लाख मीट्रिक टन लक्ष्य के सापेक्ष कांग्रेस सरकार ने लगभग 68 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कर ली है। इनमें से अब तक 32.35 लाख मीट्रिक टन धान का उठाव हो चुका है। धान खरीदी के बदले किसानों को 11 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का भुगतान किया जा चुका है। तय समय में सरकार धान खरीदी का अपना लक्ष्य पूरा कर लेगी, तारीख बढ़ाने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी।

पंचायत चुनावों में शिकस्त की झुंझलाहट है ग़लतबयानी

मंत्री भगत ने कहा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी पंचायत चुनावों में अपनी शिकस्त की झुंझलाहट ग़लतबयानी के ज़रिए न निकालें। केंद्र सरकार ने ही धान खरीदी के मामले में राज्य सरकार के सामने कई रोड़े अटकाए कि हम किसानों को उनका हक न दें, लेकिन ऐसा कभी नहीं होगा। किसानों को उनका अधिकार देकर रहेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि यदि विक्रम उसेंडी को किसानों की इतनी ही परवाह थी तो केंद्र सरकार से पत्र लिखकर ये आग्रह क्यों नहीं किया कि वे राज्य सरकार द्वारा तय समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की अनुमति दें। आज भी वे किसान हित के मुद्दे पर सिर्फ राजनीति की रोटी सेंक रहे हैं, और गलतबयानी करके किसानों को परेशान कर रहे हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net