टीआरपी न्यूज। देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग नागरिकता संशोधन कानून का कई तरीकों से विरोध और समर्थन कर रहे हैं। सड़क पर सीएए के समर्थन और विरोध की तस्वीर आने के बाद गुजरात के एक विवाह समारोह में इस कानून के समर्थन का अनोखा दृश्य देखने को मिला है।

गुजरात के शहर सूरत में एक दूल्हा अपने हाथ पर सीएए के समर्थन की मेहंदी लगाकर अपनी शादी में पहुंचा। दूल्हे रोहित ने कहा कि चूंकि देश में राष्ट्र विरोधी तत्व सीएए के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने जागरुकता के लिए अपनी मेहंदी के जरिए ऐसा प्रयास किया है।

खास बात यह की इस शादी में वर पक्ष के लोग एक गाय और बछड़े को भी बाराती के रूप में लेकर पहुंचे। इसी गाय को साक्षी मानकर वर वधू ने शादी की रस्मों को पूरा किया।

बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन में पीएचडी रोहित ने अपने विवाह में कई अनोखे इंतजाम किए। रोहित ने पहले अपने हाथ में सीएए के समर्थन में मेहंदी लगवाई और फिर बारात में गाय के साथ जाने का फैसला किया।

बारात से पहले गाय और बछड़े ने किया प्रवेश

रोहित के विवाह स्थल पर भी गाय और उसके बछड़े को बारात से पहले प्रवेश कराया गया। इसके बाद 31 ब्राह्मणों ने गाय को साक्षी मानकर रोहित और अभिलाषा के विवाह की रस्में पूरी कीं। परिवार के मुताबिक, सभी ने सर्वसम्मति से यह फैसला भी किया कि अभिलाषा को मुंह दिखाई में मिलने वाले पैसे लड़कियों की शिक्षा के लिए दान किए जाएंगे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net