रायपुर। दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी को एक बार फिर मिली बड़ी जीत पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बधाई दी है। उन्होंने दिल्ली में भाजपा के हारने के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है।

उन्होंने इस पूरे मामले में कहा कि कांग्रेस की भूमिका पूरे देश में अब यह हो गई है कि बीजेपी को हराने में वह क्या कर सकते हैं। इस भूमिका को वह बखूबी निभा रहे हैं। धीरे-धीरे देश की राजनीति में क्षेत्रीय दल की भूमिका में जा रहे हैं। एक ही लक्ष्य है कि बीजेपी कैसे पीछे रहे, इस मकसद में भले ही कांग्रेस का अस्तित्व खत्म हो जाए, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सबसे पहले केजरीवाल को बधाई देना चाहता हूं। कांग्रेस ने पूरी तरह से इस चुनाव में आत्म समर्पित कर दिया था। कांग्रेस ने समर्थन भाव से अपनी पार्टी का अस्तित्व खत्म कर दिया है। कांग्रेस जीरो में रही, बीजेपी को 40 फीसदी वोट परसेंटेज मिलना बताता है कि जनता बीजेपी को चाहती है। 3 सीटों से 14 सीटों पर आए हैं, यह बड़ी उपलब्धि नहीं। दिल्ली की जनता ने फ्री में रेलवे टिकट, फ्री में पानी-बिजली जैसे मुद्दे पर केजरीवाल को समर्थन दिया है।

जब लोकसभा चुनाव हुआ हमें बढ़त मिली, लोकसभा के राष्ट्रीय मुद्दे में जनता सहमत है, लेकिन क्षेत्रीय मुद्दे के तौर पर जो काम केजरीवाल-मनीष सिसोदिया ने किया, उससे जनता सहमत दिखी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।