टीआरपी डेस्क। दुनिया के सबसे अमीर और अमेजन के फाउंडर-सीईओ जेफ बेजोस ने अमेरिका के लॉस एंजिल्स में 16.5 करोड़ डॉलर (करीब 1200 करोड़ रुपये से अधिक) का आलीशान घर खरीदा है। रिपोर्ट के मुताबिक, जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज लंबे समय से नया घर तलाश रही थीं,उन्होंने जनवरी के आखिरी हफ्ते में इस घर को पसंद किया। अमेरिकी अखबार वॉलस्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, बेजोस ने वार्नर एस्टेट को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है। इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल-एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था। आपको बता दें कि अमेरिका की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की संपत्ति 13 फरवरी को 131.3 अरब डॉलर आंकी गई है. वह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

क्या है खास

-यह घर नौ एकड़ में फैला है। फोर्ब्स मैगजीन की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट की 1992 की एक स्टोरी में वार्नर एस्टेट का जिक्र है। इसके मुताबिक, 13600 वर्ग फीट का जॉर्जियन स्टाइल में यह मेंशन बना है।

-इसमें एक्सपेंसिव टेरेस और गार्डन हैं। इसके अलावा वॉर्नर एस्टेट में दो गेस्ट हाउस, नर्सरी और तीन हैटहाउस, टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल, 9 होल गोल्फ कोर्स, मोटर कोर्ट, सर्विस गैराज और गैस पंप हैं।

-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह लॉस एंजिल्स में प्रॉपर्टी का नया रिकॉर्ड है। इस आलीशान घर का नाम ‘वार्नर एस्टेट’ है, इसे वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने 1930 में बनवाया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net