टीआरपी न्यूज। लाल रंग की लिपस्टिक लगभग सभी लड़कियों की पंसदीदा होती है। यह गोरी महिलाओं की तरह सांवले रंग पर भी उतनी ही हॉट और सेक्‍सी लगती है, लेकिन सोचिए अगर इसी लाल लिपस्टिक की वजह से आपको मौत की सजा सुनाई जाए तो यह बात आपको थोड़ा हैरान कर देगी।

कैपिटलिज्म का प्रतीक माना जाता है रेड लिपस्टिक को

ऐक्ट्रेस नारा कांग ने जरी किम जोंग उन के क्रूर शासन के किस्से एक न्यूज चैनल को सुनाते हुए बताया कि नॉर्थ कोरियन सरकार ने रेड लिपस्टिक को बैन कर दिया है, क्योंकि रेड लिपस्टिक को कैपिटलिज्म का प्रतीक मानती है और इसलिए इस पर बैन लगाया गया है। इसका पालन न करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी व उन्हेंने मौत की सजा भी सुनाई जा सकती है। इस डर वहां रहने वाली लड़कियां लाल लिपस्टिक लगाने से कतरा रही है।

कंट्रोल के लिए बनाई गई मेकअप पुलिस

रेड लिपस्टिक ही नहीं यहां कई अन्य तरह के मेकअप भी नॉर्थ कोरिया में प्रतिबंधित हैं। नारा बताती हैं कि वहां महिलाएं होठों पर कोई पारदर्शी जेल या ज्यादा से ज्यादा पिंक कलर की लिपस्टिक ही लगा सकती हैं। इन सभी बातों पर कंट्रोल करने के लिए बाकायदा मेकअप पुलिस भी बनाई गई है। नारा के मुताबिक अगर नॉर्थ कोरिया में आप मेक अप करना चाहते हैं तो आप अपनी जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं क्योंकि लोकल लोग ही आपकी आलोचना करने लगते हैं, साथ ही हर 10 मीटर पर आपको मेक अप पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि लाल लिपस्टिक के साथ ही नॉर्थ कोरिया में अंगूठी, ब्रेसलेट पहनना भी साफ तौर से मना है। इसके साथ ही यहां महिलाएं बाल खोलकर भी नहीं चल सकती हैं।

मिनी स्कर्ट पर भी रोक

न्यूज चैनल क रिपोर्ट के मुताबिक साल 2010 से 2015 के बेच नॉर्थ कोरिया छोड़कर आए कई लोगों ने बताया कि वहां मिनी स्कर्ट, ग्राफिक शर्ट, ऐसा कोई कपड़ा जिस पर अंग्रेजी में कुछ लिखा हो या फिर टाइट जींस भी प्रतिबंधित है। पहली बार इन नियमों का उल्लंघन किए जाने पर शहर के किसी चौराहे पर खड़ा कर बेइज्जती की जाती है। दूसरी बार में मजदूरी की सजा और बार-बार करने पर इसे सरकार के खिलाफ विद्रोह भी माना जा सकता है। नॉर्थ कोरिया में सरकार के विरोध को सबसे बड़ा अपराध माना जाता है और इसकी सजा मृत्यु दंड है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।