मुंबई। चीन के बाद पूरी दुनिया में खौफ मचा रहे कोरोना वायरस के 60 मरीज भारत में भी मिले हैं। इस जानलेवा वायरस का असर कई खेल प्रतियोगिताओं पर भी पड़ने का डर सता है। देश के सबसे बड़े टी-20 लीग आईपीएल के मुंबई में होने वाले मुकाबलों पर खतरा मंडराने लगा है।

बीसीसीआई भले ही अपने इस प्रतिष्ठित टी-20 लीग टूर्नमेंट का कार्यक्रम टालने के मूड में न हो लेकिन राज्य सरकारों ने इसे टालने को लेकर गंभीरता के साथ विचार करना शुरू कर दिया है। इस बार 29 मार्च को शुरू हो रहे आईपीएल की शुरुआत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से ही होनी है।

राज्य में 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस कोविड-19 के 5 मामलों की पुष्टि के बाद सरकार ने इस लीग के आयोजन पर विचार करने का फैसला किया है। आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग में राज्य में शेड्यूल आईपीएल मैचों के स्थगन को लेकर चर्चा की जाएगी।

मुंबई में होने हैं आईपीएल के 7 मैच

महाराष्ट्र में आईपीएल की एक प्रमुख फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस को 7 मैचों की मेजबानी मुंबई शहर में ही करनी है। इसके अलावा टूर्नमेंट का फाइनल (महाराष्ट्र में 8वां आईपीएल मैच) भी मुंबई में आयोजित होना है।

बीसीसीआई ने मैच टालने के नहीं दिए हैं संकेत

राज्य सरकार कोरोना से बचाव को लेकर सख्त रहना चाहती है और ऐसे में वह इन मैचों के स्थगन पर विचार करने जा रही है। इससे पहले आईपीएल को आयोजन को लकेर मीडिया ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और अन्य अधिकारियों से सवाल किए थे।

तब बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि उसके अधिकारी इस पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। लेकिन देश में इस वायरस के चलते बीसीसीआई को अभी ऐसी स्थिति नहीं लगती, जिससे यह टूर्नमेंट स्थगित करना पड़े।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।