नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा में आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरुवार को सलमान नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी सलमान उर्फ मोमिन ने ही अंकित शर्मा पर कपड़ा डालकर ताहिर हुसैन के घर के अंदर खींचा था और उसे निर्वस्त्र करके बेरहमी से हत्या कर दी थी,
हत्या के बाद शव को नाले में फेंक दिया था। पुलिस ने सलमान को सुंदर नगर इलाके से गिरफ्तार किया। सलमान के पांच नाम हैं: सलमान उर्फ मोमिन उर्फ हसीन, उर्फ मुल्ला उर्फ नन्हें।

अमन का पैगाम लेकर पहुंचे थे अंकित

अमन का पैगाम लेकर पहुंचे अंकित के साथ कितनी क्रूरता और बेरहमी की गई, उसे आप उनकी पोस्टमॉर्टम में रिपोर्ट से समझिए। उनके पूरे शरीर को चाकुओं से गोदा गया था। शरीर के हर हिस्से पर चाकुओं से वार किया गया था। चाकू के हमले से आंतें बाहर आ गई थीं।

अंकित शर्मा के शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने भी कहा कि उन्होंने आज तक किसी के शरीर पर इतना जख्म नहीं देखा था। अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग नाले से बरामद हुआ था। शव इतनी बुरी हालत में था कि परिवार का दिल भी शव से कांप गया। अंकित के परिवार ने FIR में भी पार्षद ताहिर हुसैन का नाम दर्ज करवाई है।

अंकित के पिता ने FIR में लिखवाया कि ‘पहचान छिपाने के लिए मेरे बेटे अंकित के चेहरे को जलाया गया था। अंकित ने 2017 में आईबी में ज्वॉइन किया था और अंकित का परिवार खजूरी खास इलाके में रहता है। अंकित ने बारहवीं तक की पढ़ाई खजूरी खास से ही की थी। उसके बाद उन्होंने हंसराज कॉलेज से स्नातक किया।

हेड कॉन्स्टेबल रत्न लाल की हत्या मामले में 7 गिरफ्तार

इधर, दिल्ली पुलिस ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या मामले में एसआईटी ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सलीम मल्लिक उर्फ मुन्ना, मुहम्मद जलालुद्दीन उर्फ गुड्डू भाई, मुहम्मद अयूब, मुहम्मद यूनुस, आरिफ, मुहम्मद दानिश और मुहम्मद सलीम खान को गिरफ्तार किया है। मुहम्मद दानिश लोनी गाजियाबाद का रहने वाला है, बाकी आरोपी चांदबाग इलाके के रहने वाले हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।