crocodile

कोरबा। कटघोरा वनमंडल के शिवपुरी ग्राम में हड़कंप मच गया उस समय जब रात के 10 बजे एक ग्रामीण के घर में मगरमच्छ घुस गया। घर में सो रहे पोते पर हमला करते देख दादा मगरमच्छ से भिड़ गया। दादा ने पोते को कमरे से बाहर निकलने के लिए कहा और संघर्ष के बीच युक्ति के साथ मगरमच्छ को कमरे में बंद कर दिया। देखते ही देखते गांव भर के लोगों की भीड़ इक्कट्ठी हो गई। वन विभाग को इसकी सूचना दी गई। विभाग ने मगरमच्छ को पकड़ कर खुंटाघाट बांध में छोड़ दिया।

मिली जानकारी के अनुसार कटघोरा वन मंडल के पाली वन परिक्षेत्र से लगा गांव शिवपुरी खूंटा घाट के नजदीक पड़ता है। बांध के मगरमच्छ अक्सर गांव के आसपास जलाशय में विचरण करते रहते हैं। ग्राम शिवपुरी निवासी हरिराम टोप्पो के घर के लोग रात के समय सो रहे थे। तभी कमरे में सरसराहट की आवाज आई।

वहीं हरिराम बिजली जलाकर देखा तो वह भौचक रह गया। कमरे में विशाल मगरमच्छ घुस आया था। निकट में सो रहे 10 साल के पोते पर वह हमला करता इससे पहले ही हरिराम उससे भिड़ गया। लगभग 15 मिनट तक चले द्वंद के बीच मगरमच्छ ने हरिराम के हाथ को अपने जबड़े से दबा लिया था । किसी तरह वह हाथ को छुड़ाकर मगरमच्छ को कमरे में बंद करने में सफल रहा।

इस बीच ग्रामीण और वन विभाग के कर्मचारी आ चुके थे। घटना में हरिराम के हाथ को पूरी तरह से लहू लुहान कर दिया है। मगरमच्छ को पकड़ कर वापस खूंटाघाट बांध छोड़ा गया। जख्मी हरीराम को इलाज के लिए पाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर