रायपुर। कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्रवाई सोमवार को स्पीकर ने दोपहर 12 बजे तक के लिए प्रश्नकाल स्थगित कर दिया। इस पर भाजपा सदस्यों ने प्रश्नकाल चलने देने की मांग को लेकर हंगामा किया।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना वायरस को लेकर देश में भयावह की स्थिति होने की बात कहते हुए सदन की कार्यवाही को स्थगित करने की मांग की थी।

सदन की कार्रवाई शुरू जनता कांग्रेस के धर्मजीत सिंह ने कहा कि अफसरों में से किसी ने मास्क नहीं लगाया है, इससे साबित होता है वे इसको वे कोरोना को लेकर कितना गंभीर है। भाजपा सदस्यों ने कहा कि प्रश्नकाल होना चाहिए। उसके बाद कोरोना को लेकर चर्चा हो। भाजपा सदस्य प्रश्नकाल चलने देने की मांग पर अड़े रहे और हंगामा करने लगे।

इस पर अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि सदन और मुख्यमंत्री का कक्ष पूरी तरह सेनेटाइज है, इसलिए सदस्य मास्क उतार कर अपनी बात कर सकते हैं। इसके साथ ही सदन में हंगामा होने लगा। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि सदन में गलत परंपरा की शुरुआत हो रही है। आपके संसदीय कार्यमंत्री के कार्यकाल में सदन में किसी भी परंपरा का कोई महत्व नहीं रह गया है। शिवरतन शर्मा ने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री रहते हुए सारी परम्पराओ को तोड़ रहे हैं।

संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कल ही सार्क देशों के प्रमुखों से कोरोना को लेकर बात की है। महाराष्ट्र विधानसभा में भी छुट्टी घोषित की गई है। केंद्र सरकार बार-बार एडवाइजरी जारी कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने का जो प्रस्ताव दिया है, उसका हम समर्थन करते हैं। उसे स्वीकार किया जाना चाहिए।

इस पर जनता कांग्रेस के अजीत जोगी ने कहा कि संसद चल रही है। मध्यप्रदेश की विधानसभा भी चल रही है, तो ऐसे में यहां भी सदन चलना चाहिए। जनता कांग्रेस के धर्मजीत सिंह ने कहा कि कार्यसूची में आज प्रश्नकाल के साथ साथ दूसरे विषय भी हैं, तो इसमें दिक्कत क्या है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।