रायपुर/डोंगरगढ़ । देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की महामारी के चलते राज्य सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी देवी दर्शन पर प्रतिबंध और मेला को स्थगित कर दिया गया है।

यहां डोंगरगढ़ स्टेशन पर ट्रेनें भी नहीं रूकेंगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में 60 बिस्तर का नया अस्पताल भी तैयार किया है। प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है।

डोंगरगढ़ में मंदिर दर्शन के लिए इमेज नतीजे

राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में हर साल लगने वाला मेला को स्थगित कर दिया गया है। मां बम्लेश्वरी देवी के दर्शन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। रोप-वे संचालन भी बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही स्पेशल ट्रेनों के संचालन और ट्रेनों के स्टॉपेज नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

इस निर्णय से श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन कोरोना वायरस से निपटने के लिए यह निर्णय जरूरी है।

वहीं कोरोना वायरस के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में 60 बिस्तर का एक नया अस्पताल बनाकर तैयार किया है। हालांकि छत्तीसगढ़ में अभी तक कोरोना से एक भी व्यक्ति पीड़िता नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 450 मरीजों की इलाज करने की व्यवस्था है।

साथ ही 1500 संदिग्ध मरीजों को रखने की व्यवस्था भी है और क्षमता के अनुसार इस पर बढ़ोत्तरी भी की जा रही है, इसलिए प्रदेशवासियों को सतर्कता बरतने की जरुरत है। यदि कोरोना एक भी व्यक्ति में फैला, तो स्थिति को संभालना मुश्किल हो जाएगा।