रायपुर। छत्तीसगढ़ में जनता क‌र्फ्यू (Janta Curfew) का व्यापक असर है। राजधानी रायपुर समेत अन्य प्रमुख शहरों में लोग आज घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता क‌र्फ्यू का आह्वान किया था। छत्तीसगढ़ में इसका व्यापक असर है।

मास्क पहने सुरक्षा में तैनाल पुलिस के जवान

राजधानी रायपुर में लोग अपने घरों में ही हैं तथा कुछ दवा दुकानों के अलावा लगभग सभी दुकानें बंद हैं। राज्य के अधिकतर शहरों में वाहन नहीं चल रहे हैं। शहरों में मास्क और रूमाल से नाक और मुंह ढंककर पुलिस के जवान तैनात हैं।

नगर घड़ी चौक में पसरा सन्नाटा

राज्य सरकार ने आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी शासकीय कार्यालयों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। वहीं कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी नगरीय क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। राजधानी रायपुर के व्यस्त माने जाने वाले नगर घड़ी चौक में भी सन्नाटा पसरा हुआ है।

सुनसान पड़ा तेलीबांधा तालाब/मरीन ड्राइव

राज्य सरकार ने इस वायरस से बचाव के लिए पहले ही नगरीय निकायों की सीमा के अंतर्गत स्थित सभी सार्वजनिक पुस्तकालय तथा शासकीय, अर्धशासकीय और निजी कार्यालय, तालाब, वॉटर पार्क और आंगनवाड़ी केंद्रों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है।

बंद पड़ा सदर बाजार

राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य में अन्य राज्यों से आने तथा जाने वाली बसों के परिवहन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही अखिल भारतीय पर्यटक परमिट वाले समस्त यात्री वाहनों का संचालन भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। वहीं सदर बाजार स्थित दुकानों में ताले नजर आए।

युवती का उपचार जारी

छत्तीसगढ़ में अभी तक एक युवती के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के कोरोना पॉजिटिव युवती का इलाज एम्स में किया जा रहा है। वर्तमान में मरीज की स्थिति सामान्य है तथा सिर्फ संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। राज्य में शनिवार शाम तक 133 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी तथा 10 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।