नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या बढ़कर 341 हो गई है। इसे देखते हुए भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक देश की सभी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। इस दौरान खाली माल गाड़ी का ही परिचालन किया जाएगा। मेल, सुपरफास्ट और पैसेंजर ट्रेनेंं 31 मार्च तक नहीं चलेंगी।

कोरोना के संक्रमण से आम जनता को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। ट्रेनों में सामान्‍य रूप से अक्‍सर भीड़ होती है। ऐसे में संक्रमण बहुत घातक रूप ले सकता है। आपको बता दें कि बता दें कि रेलवे ने इससे पहले शनिवार 21 मार्च की रात से रविवार, 22 मार्च की रात 10 बजे तक सारी पैसेंजर ट्रेनों को निरस्‍त किया था।

आज की बड़ी खबरः नहीं चलेंगी देश भर में रोजाना चलने वाली 2400 पैसेंजर तथा 1300 मेल/एक्सप्रेस ट्रेने
31 मार्च तक देश भर में पैसेंजर तथा मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द

आम लोगों के लिए बंद हुई मुंबई लोकल

महाराष्ट्र सरकार ने 23 मार्च, दिन रविवार के सुबह 6 बजे से लेकर 31 मार्च तक आम लोगो के लिए मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा को बंद कर दिया है। हालांकि मुंबई लोकल की यात्रा सभी लोगों के लिए नहीं बंद की गई है क्योंकि कई सरकारी कर्मचारी और स्वास्थ्य कर्मी भी इसकी सहायता से अपने काम के स्थानों तक जा पाते हैं। ऐसे में केवल जरूरी सेवाओ से जुड़े लोगों को ही अब अगले 8 दिनों के लिए मुंबई की लोकल रेल में यात्रा करने दी गई है।

ट्रेन में 12 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

रेलवे ने 12 कोरोना वायरस संक्रमित यात्री को ट्रेन में सफर करते हुए पकड़ा है। इनमें से 8 यात्रियों ने एपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 13 मार्च को दिल्ली से रामाकुंडम की यात्रा की थी। दुबई से लौटे 4 लोगों ने 16 मार्च को गोदान एक्सप्रेस से मुंबई से जबलपुर की यात्रा की थी। भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों से अपील की है कि कोरोना वायरस आपदा को देखते हुए अत्यंत आवश्यक न होने पर रेलवे स्टेशन पर आने से बचें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।