भोपाल। बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू होने से पहले गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। विधायक दल की बैठक में नए नेता का चुनाव होगा। अभी तक यह तय माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ही विधायक दल के नेता चुने जाएंगे। आलाकमान ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है।

बीजेपी के कद्दावर नेता और सागर जिले के रहली से विधायक गोपाल भार्गव ने विधानसभा के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि मैं आज से नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र देता हूं। कृप्या तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र को स्वीकार करने का कष्ट करें। माना जा रहा है कि इस बार भी कैबिनेट में उन्हें कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है।

पार्टी ने विधायक दल की बैठक के लिए पार्टी महासचिव अरुण सिंह को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। वह वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा के बाद राजभवन में वह सादे समारोह में जाकर शपथ लेंगे।

बाद में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

वहीं, कोरोना के मामले जब नियंत्रण में आ जाएंगे, उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। क्योंकि प्रदेश में अभी लॉक डाउन की स्थिति है और कोरोना की वजह से हालात भी बिगड़े हुए हैं। ऐसे में बीजेपी की कोशिश है कि पहले सीएम शपथ ले लें और तुरंत काम को संभाल लें और काम शुरू कर दें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।