रायपुर/भिलाई। दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई तब्लीगी जमात का कनेक्शन तमिलनाडु और केरल के बाद अब छत्तीसगढ़ पहुंच गया है। भिलाई के सुपेला स्थित नूर मस्जिद (people hiding in Mosque) से पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को ऐसे 8 लोग मिले हैं जो जमात में शामिल होने के बाद 7 मार्च को भिलाई आए थे। इसके बाद से ही मस्जिद में छिपे हुए थे। जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग (chhattisgarh health department) की टीम मौके पर पहुंची तो यहां जमकर विरोध किया गया। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई और सभी को क्वारैंटाइन सेंटर ले जाया गया है।

पुलिस को मिली थी सूचना

दरअसल, पुलिस को सोमवार देर रात सूचना मिली कि कुछ लाेग विदेश से आकर सुपेला की नूर मस्जिद में छिपे हैं। इस पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उनसे पूछताछ की गई ताे पता चला कि चार महिलाओं सहित ऐसे 8 लोग हैं, जो पश्चिम बंगाल के मिदनापुर के हैं। यह सभी लोग 7 मार्च को आए थे। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हें ले जाने लगी तो स्थानीय लाेगों ने हंगामा कर दिया। इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सबको शांत किया बाहर से आए 8 लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर भेजा।

जमात में शामिल होने की तारीख पर भी बोला झूठ

सुपेला स्थित नूर मस्जिद से मिले निजामुद्दीन में जमात में शामिल होकर लौटे पश्चिम बंगाल के लोग। पश्चिम बंगाल के शेख मेहर, शेख अताउद्दीन, मीर समजद अली, इस्माइल शेख, अनसुरा बीबी, आसमा बीबी, अंजू बीबी और खुदने बीबी को क्वारैंटाइन सेंटर में भेजा गया है। पूछताछ में भी यह लोग झूठ बोलते रहे। पहले बताया कि 3-4 फरवरी को निजामुद्दीन में हुई जमात में शामिल हुए थे। बाद में कहा कि 12 फरवरी को उसमें गए थे। वहीं इन लोगों ने यह भी कहा कि हमने खुद को कहा सेल्फ क्वारैंटाइन किया था। फिलहाल, पुलिस ने पांच सदरों को नोटिस जारी किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।