नई दिल्ली। कोरोना संकट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश जारी किया। प्रधानमंत्री ने कहा सरकार, प्रशासन, लोगों ने लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। यह दुनिया के लिए एक मिसाल है।

बहुत से देश हम जो कर रहे हैं, उसके प्रति आभार जता रहे हैं। पीएम ने कहा, कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं। इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव दोनों का परिचय दिया है वो अभूतपूर्व है। शासन प्रशासन और जनता ने इस स्थिति को अच्छे ढंग से संभालने का पूरा प्रयास किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया वो भी आज सभी देशों के लिए एक मिसाल बन गया है। आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं। पीएम ने कहा, ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का।

9 मिनट के लिए घर में करें अंधेरा

कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच हमें प्रकाश की ओर जाना है, जो इस संकट से ज्यादा प्रभावित है हमारे गरीब भाई-बहन को आशा की तरफ ले जाना है। इस संकट से जो अंधकार पैदा हुआ है उससे उजाले की तरफ बढ़ना है। इस अंधकार में कोरोना संकट को प्रभावित करना है। इसलिए 5 अप्रैल को कोरोना को चुनौती देनी है।  5 अप्रैल को 130 करोड़ लोगों को रात 9 बजे घर का सभा लाइटें बंद कर 9 मिनट कैंडल, दिया या टॉर्च जलाए. प्रधानमंत्री ने कहा 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद रखे इस दौरान दिया या मोमबत्ती घर में जलाये लेकिन घरों से बहार न निकले इकठ्ठा न हों।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।