बिलासपुर में संक्रमण का नया मामला नहीं, आईजी काबरा ने कहा-एक ही नाम होने से हुआ कन्फ्यूजन

कोरबा/कटघोरा। देश के अन्य राज्यों के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रविवार शाम को हॉट स्पॉट एरिया बने कटघोरा में रविवार को 6 नए केस सामने आए।

यहां सुबह 5 मरीज और शाम को एक नया पॉजिटिव मरीज मिला। इस तरह एक ही दिन कटघोरा में 6 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आए। अब प्रदेश में 21 एक्टिव मरीज हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

अब प्रदेश में कुल 31 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं। अभी तक 10 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं, अभी वे सभी क्वारैंटाइन में हैं।

इससे पहले शनिवार रात को कटघोरा से से ही 7 नए मरीज मिले थे, जिन्हें इलाज के लिए एम्स लाया गया। इस तरह पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कुल 13 नए मरीजों की पहचान हुई।

सर्वाधिक कोरबा जिले से 23 मरीज

अकेले कोरबा जिले से 23 लोग पॉजीटिव पाए गए, जिसमें कि 22 कटघोरा के हैं। सभी के सभी पुरानी बस्ती इलाके से हैं। इस तरह प्रदेश में कुछ 31 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 10 मरीज पूर्ण स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं, जबकि 21 मरीजों का इलाज अभी जारी है।

एक जैसा नाम होने से हुआ कन्फ्यूजनः आईजी

दिन में जो खबरें आई थी उसके मुताबिक 4 कटघोरा से और 1 मरीज बिलासपुर से था। हालांकि वह मरीज बिलासपुर की जगह कटघोरा का ही था। दरअसल बिलासपुर के संदिग्ध और कटघोरा के मरीज का नाम एक होने से यह गफलत हुई।

बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज जो 5 मरीज पॉजिटिव हैं वे सभी कटघोरा के ही हैं। बिलासपुर की महिला नहीं है। पॉजिटिव महिला का एक ही जैसा नाम होने के चलते हुआ कंफ्यूजन हुआ।

हमारी टीम की सक्रियता से जल्द कन्फ्यूजन दूर हुआः डॉ. संजय अलंग

बिलासपुर में संक्रमण के नए मामले को लेकर हुए कन्फ्यूजन के बारे में कलेक्टर डॉ संजय अलंग ने कहा कि जब स्वास्थ्य विभाग ने नए संक्रमित लोगों के नाम की जानकारी दी तो हमने अपने जिले में क्वॉरैंटाइन किए हुए लोगों की सूची से इसका मिलान किया और पाया कि जो नाम स्वास्थ्य विभाग की सूची में है,

उसी नाम की एक मरीज को हमने 14 दिनों के लिए क्वॉरैंटाइन में डाला था, जिसकी रिपोर्ट 2 दिन पहले नेगेटिव आ चुका था। दरअसल यह पूरा कन्फ्यूजन नाम में एकरूपता की वजह से हुआ, जिसे हमारी टीम ने सक्रियता से समाधान कर लिया और यह बात स्पष्ट हुई कि यह बिलासपुर में संक्रमण का नया मामला नहीं है।

प्रदेश में अब तक करोना संक्रमित मरीजों की स्थिति

5 रायपुर ज़िला
1 दुर्ग ज़िला
1 राजनांदगाँव ज़िला
1 बिलासपुर ज़िला
23 कोरबा ज़िला ( इनमें 22 कटघोरा से हैं )

टोटल 31
डिस्चार्ज 10
ऐक्टिव 21

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।