STADIUM

रायपुर। राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच की मेजबानी सौंपी है। यह मैच भारत विरुद्ध न्यूजीलैण्ड के मध्य 21 जनवरी 2023 को खेला जाना है।

बता दें कि यह पहला अवसर है जब रायपुर को अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिली है। तीन वनडे की सीरिज का दूसरा मैच रायपुर में खेला जायेगा। इससे पूर्व शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में-2013 में आईपीएल के दो मैच, 2014 में टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच, 2015 में दूसरी बार आईपीएल व 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच व बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ करता आ रहा है। इस आधार पर भारत विरुद्ध न्यूजीलैण्ड वनडे मैच की मेजबानी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को सौपी गई है।

BCCI सचिव जय शाह का जताया आभार

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने BCCI सचिव जय शाह का व्यक्तिगत तौर पर आभार व्यक्त किया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के काफी वर्षों के अथक प्रयास के बाद सचिव जय शाह ने अर्न्तराष्ट्रीय मैच कराने की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को दी है।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह, सचिव मुकुल तिवारी एवं समस्त पदाधिकारी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह का दिल से आभार व्यक्त किया है।