CM NARAJ

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज महासमुंद के सरायपाली में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सख्त तेवर दिखाए। उन्होंने SDM पर नाराजगी जताई और तहसीलदार तथा कोटवार के खिलाफ जांच करके कार्रवाई का निर्देश दिया।

कोटवार काट ले जाता है धान

इस चौपाल में एक महिला यशोबंती साहू ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। और उनके जमीन पर लगे धान को एक कोटवार काट ले जाता है, बसना तहसीलदार ने उसका पट्टा बना दिया है। सभी जगह शिकायत कर चुकी हूं। उनकी शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को मामले की जांच करने के निर्देश दिए और कहा कि “तहसीलदार गलत है तो निलंबित करें और कोटवार दोषी है तो बर्खास्त करें।”

SDM पर हुए नाराज

चौपाल में मुख्यमंत्री एसडीएम के खिलाफ भी नाराजगी जतायी। शंकरलाल भोई ने तीसरे बच्चे के जाति प्रमाणपत्र न बन पाने की तकलीफ़ बताई। उसने बताया कि उस रिकॉर्ड से दो बच्चों का बना है लेकिन तीसरे बच्चे का नहीं। इस पर मुख्यमंत्री ने एसडीएम के प्रति नाराजगी जताते हुए कलेक्टर को जांच कर दो दिन में जाति प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए। पद्मलोचन रावत ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने जाति प्रमाणपत्र बनवाने के निर्देश अधिकारी को दिए।

हर ब्लॉक में इंडस्ट्रीयल पार्क बनाने की घोषणा

भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हर ब्लॉक में दो-दो रुरल इंडस्ट्रियल पार्क बनेंगे। मुख्यमंत्री ने रोज़गार के नए अवसर बनाने की बात कही। उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी लोगों को दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से 20 लाख रुपए तक का इलाज करा सकते हैं। लोगों से योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर