टीआरपी डेस्क। दुनिया में फैल रहे कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित हुआ है। अबतक कोरोना वायरस के खतरे ख़त्म हुए नहीं और अमेरिका को कुदरत की दोहरी मार पड़ी है। कोरोना के बाद अब टॉरनेडो तूफान ने कई शहरों पर भारी तबाही मचाई है। जिसके चलते सैकड़ों इमारतें गिर गई। जिसकी वजह से हजारों लोग बेघर हो गए।

खबर के मुताबित पिछले 24 घंटे के दौरान टॉरनेडो तूफान के चलते 20 लोगों की मौत हो गई।इसी बीच राहत बचाव का कार्य जारी है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है।

दक्षिणी क्षेत्र में स्थिति मिसिसिपी और लुइसियाना राज्यों में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। मिसिसिपी में बादल फटने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई। सैकड़ों लोग बेघर हो चुके है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, यह बवंडर ‘विनाशकारी” क्षति का कारण बना। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने बवंडर को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है।

सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त

टॉरनैडो ने सबसे ज्यादा अमेरिका के दक्षिण राज्य मिसिसिपी, लुसियाना में कहर बरपाया है। यहां 400 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली के पोल उखड़ जाने से कई शहरों की बिजली गुल हो गई। राष्ट्रीय मौसम सेवा विभाग ने बताया कि मिसिसिपी के अन्य हिस्सों में तेज हवाएं चलीं और अलबामा राज्य रेखा के पास मेरिडियन के उत्तर में एक बवंडर देखा गया था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net