टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए Hero Motocorp ने एक बड़ा सराहनीय काम किया है। ऐसी स्थिति में जरूरतमंदों को अस्पताल पहुंचाने और उनका इलाज करने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 60 मोबाइल एंबुलेंस ( Hero Mobile Ambulance ) दान करने का फैसला लिया है। कंपनी द्वारा दान की गई यह मोबाइल एंबुलेंस देश के तमाम हिस्सों में पहुंचाई जाएंगी और वहां के लोगों तक यह अपनी सेवाएं पहुंचाएंगी ।

मोबाइल एंबुलेंस इसलिए भी खास है क्योंकि इन्हें चलाना बेहद ही आसान होता है और यह संकरी गलियों और कच्ची सड़कों पर भी आसानी से चल सकती हैं और मरीज को सही सलामत अस्पताल तक पहुंचा सकती है।

hero-motocorp-to-donate-60-first-responder-mobile-ambulances

इस एंबुलेंस की खास बात यह है कि यह साइड कार से लैस है जिसमें मरीज को बिठाया जा सकता है और उसका इलाज शुरू किया जा सकता है।इस एंबुलेंस को अलग से कस्टमाइज किया गया है साथ ही इसमें मेडिकल इक्विपमेंट्स से भी जोड़े गए हैं। इस एंबुलेंस को बनाने के लिए हीरो एक्सट्रीम 200r बाइक का इस्तेमाल किया गया है जो bs6 नॉर्म्स के अनुरूप है।

अगर बात करें इस एंबुलेंस पर लगे हुए इक्विपमेंट्स की तो इसमें ऑक्सीजन सिलेंडर, फर्स्ट एड किट, फायर एक्सटिंग्विशर के साथ पेशेंट के सोने का भी इंतजाम किया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net