नई दिल्ली। तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की दिल्‍ली पुलिस कई दिनों से सर्च ऑपरेशन चला रखा है। साद को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं कि वो कहीं छुपा बैठा है । कुछ समय पहले ये पता चला था कि साद ने खुद को कोरोना के कारण क्‍वारंटीन कर लिया है। लेकिन वो कहां है इसका साफ – साफ पता नहीं लग पाया ।इस बीच मौलाना साद के करीबी ने जमात के मुखिया को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं।

साद के करीबी और राजदार मुफ्ती शहजाद के मुताबिक वो 1 से 31 मार्च तक वो मरकज के भवन में ही था। इस भवन में देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से जमाती एकत्र हुए थे। शहजाद के मुताबिक मौलाना साद इस वक्त राजधानी दिल्ली में ही कहीं छिपा बैठा है।

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही मौलाना साद का एक और ऑडियो टेप सामने आया जिसमें उसने सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। मुफ्ती शहजाद के मुताबिक वो और उसके मरकज के 160 और साथी इस वक्त क्वारंटीन हैं। इस वक्त वो जाकिर नगर में रह रहे हैं और रोजाना मरकज आते रहते हैं। मुफ्ती शहजादी की मानें तो वो सिर्फ एक कार्यसेवक हैं और अन्य लोगों को तरह वो भी हर मार्च और अप्रैल में मरकज खिदमत करने आते हैं।
एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में मुफ्ती शहजाद ने बताया कि 1 से 31 मार्च के बीच मरकज में 1 से 2 हजार के बीच लोग होंगे। जो अलग-अलग जगहों पर रह रहे थे।

delhi-ncr

शहजाद के मुताबिक जाकिर नगर में वो करीब 160 लोग रह रहे हैं जिनमें से 30 कोरोना पॉजिटिव हैं, जिन्हें वहीं पीछे की एक बिल्डिंग में ठहराया गया है। मौलाना साद के इस राजदार ने ये भी बताया कि जमात का मुखिया मार्च से ही दिल्ली में है। लेकिन किस जगह पर छिपा है इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

वहीं शहजाद ने ये भी बताया कि लॉकडाउन से पहले 23 मार्च को मरकज के कुछ लोग जो तमिलनाडु के थे उन्होंने हमसे वापस जाने के लिए बंदोबस्त करने को कहा। हम दिल्ली के थे लिहाजा हमने परमिशन के लिए एसएचओ से बात की। एसएचओ साहब ने कहा तुम्हें पता नहीं है यहां रहना नहीं चाहिए। अब इन लोगों को तुरंत यहां से निकालो। तब हमने कहा जिस तरह से आप कहें हम उस तरह से इन्हें निकाल देंगे।

हम पुलिस के पास 20 गाड़ियों की एक सूची भी ले गए थे जिनके जरिये लोगों को निकाल सकें। लेकिन एसएचओ साहब ने कहा हमें इसकी अथॉरिटी नहीं है।फिर हमने SDM से बात की तो उन्होंने कहा दूसरे दिन सुबह आना। हमने कहा एसएचओ ने कहा कि इन्हें तुरंत निकालने के लिए तो उन्होंने कहा कल तक अपने पास रखो।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net