टीआरपी न्यूज। कोरोना वायरस की वजह से हुए लाॅकडाउन के कारण दूरदर्शन पर प्रसारित रामानंद सागर का टीवी सीरियल्स रामायण इन दिनों घर-घर में देखा जा रहा है। बता दें कि अब तक के रामायण एपिसोड में अब तक रावण का अंत हो चुका है। भगवान श्रीराम अपने मित्र गणों के साथ अयोध्या वापस आ गए हैं। लेकिन ट्वीटर पर रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी के धमाकेदार ट्वीट से सुबह से #RavanOnTwitter ट्रेंड कर रहा है।


दरअसल, अरविंद त्रिवेदी के नाम से ट्विटर पर एक नया अकाउंट बना है। इसके ट्वीट के मुताबिक ये रावण यानी अरविंद त्रिवेदी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है। इसके एक ट्वीट में लिखा गया है- ‘बच्चों के कहने पर और आपके प्रेम के कारण मैं Twitter पर आया हूं, यह मेरी असली आईडी है। आज 18 अप्रैल 2020 को जो भी इस ट्वीट को #RavanOnTwitter के साथ रिट्वीट करेगा। मैं निःसंकोच उन्हें फॉलो करूंगा। जय सियाराम, ॐ नमः शिवाय।

इस ट्वीट के बाद से ही अरविंद त्रिवेदी के फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।’ वहीं ये आईडी असल मे अरविंद की है या नहीं इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है। हालांकि उनके फैंस ने तो उनका ट्विटर पर स्वागत करना शुरू कर दिया है। शाम तक ही #RavanOnTwitter में 19 हजार से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं।

एक यूजर ने लिखा- जय लंकेश। एक ने लिखा- सर, आपने जिस सहजता के साथ रावण का किरदार निभाया है, शायद ही कोई और कलाकार निभा पाए। हम तो बचपन में यहीं सोचते थे की आप सचमुच में रावण हैं। प्रणाम आपको। वहीं किसी यूजर ने लिखा-‘रामायण में आपकी अहम भूमिका के कारण रावण वध में हमारे आंखों में आंसू आ गए। धन्य है हमारी भारतीय संस्कृति, जय श्री राम, जय हिन्द।

रा‌वण के किरदार से खूब बटोरी सुर्खियां

बता दें कि रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में लंकापति रावण का रोल निभाकर अरविंद त्रिवेदी ने इस लोकप्रियता बटोरी कि लोग उन्हें असल जिंदगी में रावण समझने लगे थे। एक इंटरव्यू में अरविंद ने बताया था-‘इस सीरियल के बाद मैं लोगों के लिए अरविंद त्रिवेदी नहीं, लंकापति रावण हो गया था।

पत्नी को मंदोदरी के नाम से पुकारने लगे थे लोग

अरविंद बताते हैं मेरे बच्चों को लोग रावण के बच्चे और मेरी पत्नी को मंदोदरी के नाम से पुकारने लगे थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि रावण का किरदार निभाकर मैं इतना मशहूर हो जाऊंगा। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोग मुझे जानेंगे। मेरा नाम याद रखेंगे, मैंने कभी नहीं सोचा था। जिस दिन सीरियल में रावण मारा गया था, उस दिन मेरे इलाके में लोगों ने शोक मनाया था। वहीं शो में सीता और राम किरदार निभा रहे स्टार्स को लोग असल में भगवान समझने लगे थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।