@AdityaTripathi अगर आप भी देश दुनियां घूमने और नए अडवेंचर अनुभव करने में दिलचस्पी रखतें हैं तो यह खबर आपके काम की है। पूरी दुनिया में लोग होटलों में रुकने और लग्ज़री लाइफ जीने के लिए करोड़ों रुपए तक खर्चकर देते है, लेकिन हम आज आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें न कोई दीवार है और न ही कोई छत है। लोग खुले आसमान के नीचे ही रुकने के लिए मोटी रकम खर्चने को तैयार हो जाते हैं। तो आख़िर ऐसा क्या ख़ास है इस होटल में ?

दरअसल स्विट्जरलैंड के इस होटल का नाम है The Null Stern Hotel. इसमें ना दीवारे हैं, ना बड़े-बड़े झूमर, ना टीवी, ना साज-सजावट की चीजें और ना ही वॉशरूम। लेकिन फिर भी लोग रात बिताने यहां पहुंचते हैं।

 

यह अनोखा होटल स्विस एल्प्स में समुद्र तल से 6 हजार 463 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। असल में स्विट्जरलैंड के दो आर्टिस्ट फ्रैंक और पैट्रिक रिकलिन ने इसे सेफीनेंट लैंड आर्ट फेस्टिवल के लिए बनाया था। लेकिन जगह इतनी पॉपुलर हो गई कि इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

250 डॉलर में बिताइए एक शानदार रात

अगर आपको वॉशरूम जाना है, तो इसके लिए कम से कम 5 मिनट लगेंगे। क्योंकि उसे बेड से दूर बनाया गया है। ताकि आपकी आखों और खबसूरत नजारों के बीच खलल ना पड़े। पहले भी ये आर्टिस्ट स्विट्जरलैंड में ही जमीन के नीचे परमाणु बंकर के अंदर 6 सिंगल और 4 डबल बेड का होटल बना चुके हैं।