1. छत्तीसगढ़ में एक साथ मिले 14 कोरोना संक्रमित

रायपुर, कोरोना से लड़ाई के मोर्चे पर रविवार की शाम छत्तीसगढ़ को बड़ा झटका लगा यहां दुर्ग में 8 और कवर्धा में 6 मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से प्रदेश में हड़कंप मच गया है. ये सभी मजदूर दूसरे प्रदेशों में मजदूरी करने गए थे और वहां से ये लोग क्वारेंटाइन थे । अब छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 59 हो गई है । जबक प्रदेश में एक्टिव केस 21 हो चुके हैं.

2. आज से लॉकडाउन-3 शुरू लेकिन छत्तीसगढ़ में रियायतें भी मिलीं

लॉकडाउन 3.0ः बगैर टिकट यात्रा कर सकेंगे मजदूर, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेनें

रायपुर. आज से देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है, इस चरण में प्रदेश के सभी जिलों को तीन जोन में बांटा गया है । राजधानी रायपुर को केंद्र सरकार ने रेड जोन में रखा है । वहीं, कोरबा जिला ऑरेंज जोन में है जबकि प्रदेश के बाकी 26 जिले ग्रीन जोन में हैं । ग्रीन जोन में प्रदेश सरकार कुछ रियायदें देने जा रही है.

3. शराब दुकान छोड़ शाम 4 बजे के बाद सबकुछ बंद

ब्रेकिंगः मदिराप्रेमियों के लिए खुशखबरी, छत्तीसगढ़ में कल से खुलेंगी शराब दुकानें, इन शर्तों के साथ राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

रायपुर, छत्तीसगढ़ में शर्तों के साथ कई दुकानें खुलेंगीं लेकिन सभी शाम 4 बजे के बाद बंद हो जाएंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दोपहर 1 बजे से 4 बजे के बीच बंद करने का सिलसिला जारी रहेगा । हालांकि शराब दुकानें शाम 7 बजे बंद होगी।

4. होम डिलेवरी को हरीझंडी, एक आदमी को 2 की बजाय 6 बोतल मिलेंगी

ब्रेकिंगः मदिराप्रेमियों के लिए खुशखबरी, छत्तीसगढ़ में कल से खुलेंगी शराब दुकानें, इन शर्तों के साथ राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आज से शराब की दुकानें खुलने जा रही हैं, इसको लेकर सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं । होम डिलीवरी करने के साथ ही प्रति व्यक्ति 5000 एमएल यानि 6 बोतल शराब मिल सकेगी। अब तक यह लिमिट दो बोतलों की थी। इसको लेकर सभी जिलाें के कलेक्टर को निर्देश दे दिए गए हैं।

5. आज से रजिस्ट्री कार्यालय भी शुरू, लेकिन रेड जोन में बंद रहेंगे

प्रदेश में कल से खुलेंगे सरकारी दफ्तर, नियमों के दायरे में राजधानी

रायपुर, छत्तीसगढ़ में आज से रजिस्ट्री कार्यालय खुलने जा रहे हैं, लेकिन रेड जोन रायपुर, कोरबा और सूरजपुर में नहीं खुलेंगे, राज्य सरकार ने इसके लिए 4 मई से खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह पंजीयन कार्यालय लॉकडाउन के बाद 23 मार्च से ही बंद थे । हालांकि पंजीयन से पहले ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना होगा। इसके बिना कार्यालय में प्रवेश नहीं मिलेगा।

6. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 42,505 शनिवार को 2567 नए केस

कोरोनाः बस्तर संभाग में रैपिड टेस्ट किट में पॉजिटिव पाए गए तीनों लोगों की पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई, जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है, शनिवार को एक बार फिर 2657 नए केस के साथ यह संख्या 42 हजार 505 हो गई है । अकेले महाराष्ट्र में करीब 13 हजार कोरोना पॉजिटिव हैं । यह कुल संक्रमितों का करीब 31% है ।

7. लॉकडाउन के 40 दिन पूरे, 17 मई तक चलेगा लॉकडाउन – 3

ब्रेकिंग: लॉकडाउन के बाद कैसे चलेगी जिंदगी, जानिए टीआरपी के साथ

नई दिल्ली. कोरोनावायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के 40 दिन पूरे हो चुके हैं । आज यानी सोमवार से लॉकडाउन का तीसरा फेज शुरू हो रहा है । यह 17 मई तक चलेगा। इस बार छोटी छूट मिलना शुरू होंगी, लेकिन बड़ी बंदिशें पहले की तरह बरकरार रहेंगीं

8. मौलाना साद पर शिकंजा, 125 संदिग्ध बैंक अकाउंट की जांच

ब्रेकिंग: जमाती मौलाना साद की गिरफ्तारी कभी भी, नहीं चलेगा बहाना,जांच टीम में डॉक्टर भी शामिल

नईदिल्ली, मौलाना साद मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच के रडार पर 125 ऐसे संदिग्ध बैंक एकाउंट हैं, जिनमें जमात मुख्यालय के अकाउंट सहित साद के करीबी नेटवर्क के 11 अकाउंट से लेन-देन हुआ है। दरअसल, अबतक की तफ्तीश में जमात मुख्यालय के अकाउंट, मौलाना साद, उनके बेटों, पदाधिकारियों व करीबी नेटवर्क के 11 बैंक अकाउंट से हुए लेन-देन की जांच की जा रही है।

9. लॉकडाउन के दौरान बढ़ी जांच दर, कुल जांच का आंकड़ा 10 लाख पार

ओडिशा सीमा पर मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, बड़ाई गई सतर्कता

नईदिल्ली, भारत में कोरोना की कुल जांच का कुल आंकड़ा शनिवार को दस लाख के पार कर गया। लॉकडाउन के 40 दिनों के भीतर टेस्टिंग की क्षमता पांच गुना बढ़ाकर भारत ने यह मुकाम हासिल किया है। आईसीएमआर के मुताबिक, 23 मार्च को भारत में 14915 सैंपल की जांच हुई थी, जो एक मई को पांच गुना बढ़कर 74507 प्रति दिन तक पहुंच गई। काबिले तारीफ बात है कि इसमें से 85 फीसदी जांच सरकारी लैब में की गई है ।

10. दुनिया में 35 लाख कोरोना वायरस से संक्रमित, इटली में पहली बार कम मौतें

इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 49 की मौत, मृतकों की संख्या 197 हुई

नईदिल्ली, दुनिया में अब तक करीब 35 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित संक्रमित हो चुके हैं, दो लाख 47 हजार 33 जान जा चुकी है, जबकि 11 लाख 47 हजार 589 ठीक हो चुके हैं । कोरोनावायरस के चलते इटली में 24 घंटे में 174 लोगों की जान गई है। इटली में 10 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था। तब से अबतक यह एक दिन की सबसे कम मौतें हैं।