नई दिल्ली। NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वैश्विक आतंकवादी समूह आईएसआईएस द्वारा देशभर में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश से जुड़े मामले में कर्नाटक और महाराष्ट्र में लगभग एक साथ 44 जगहों पर छापेमारी की है।

NIA Raids: एनआईए के अधिकारियों ने जिन जगहों पर छापेमारी की है। उनमें कर्नाटक में एक, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में एक जगह शामिल है। साथ ही, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने ISIS से जुड़े 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

NIA Raids: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए की जांच में अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन वाली एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है, जिसमें विदेशी स्थित आईएसआईएस हैंडलर भी शामिल हैं। जांच से ऐसे लोगों के एक बड़े नेटवर्क का पता चला है जो भारत में आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा को फैलाने के लिए काम कर रहे हैं।

NIA Raids: एजेंसी इससे पहले महाराष्ट्र एटीएस की मदद से 7 से 8 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पड़घा गांव एनआईए के रडार पर था। पुणे में मिले आतंकी मामले के बाद पडघा गांव से दो से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने आज की कार्रवाई में कई और लोगों को गिरफ्तार किया है।