1 . तीन तक आने के बाद छत्तीसगढ़ में 22 तक पहुंचे कोरोना के एक्टिव केस

Big Breaking: छत्तीसगढ़ में कोरोना का कोहराम जारी, जगदलपुर से सामने आया एक और संक्रमित

रायपुर, छत्तीसगढ़ में एक और युवक कोरोना संक्रमित मिला, ये युवक राजधानी रायपुर का रहने वाला है, जो पेशे से मैकनिक है, प्रदेश में अब एक्टिव केस 22 हो चुके हैं. जबकि अबतक छत्तीसगढ़ में 58 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं  जगदलपुर में भी एक मजदूर रैपिड टेस्ट किट से जांच में पॉजिटिव आया है । जिसके बाद उसका सैंपल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

2. खरीफ फसल के लिए किसानों को 4600 करोड़ का कर्ज देगी सरकार


रायपुर. खरीफ सीजन के लिए किसानों को इस साल सरकार ने 46 सौ करोड़ रुपए का कर्ज देने जा रही है. किसानों को अग्रिम रूप से खाद-बीज का उठाव करने के लिए प्रेरित किया जाए । मुख्यमंत्री ने खरीफ सीजन के लिए अल्पकालीन ऋण वितरण, खाद एवं बीज के भंडारण वितरण की स्थिति की भी समीक्षा की।

3 .छत्तीसगढ़ में मौसम के तेवर बदले, कई जगह गिरे ओले


रायपुर. प्रदेश के कई जिलों में सोमवार की शाम को मौसम अचानक बदल गया, राजधानी रायपुर में बादल छाए रहे और हल्कि बूंदा-बांदी भी हुई, तो वहीं कोरिया के बैकुंठपुर में नीबू से बड़े आकार के ओले गिरे । इसके कारण खेतों में फसलों को काफी नुकसान हुआ है । इसके साथ ही प्रदेश के कई और जिलों में भी सोमवार को बारिश हुई.

4. देश में कोरोना संक्रमण का नया रिकॉर्ड 1 दिन में 3656 केस, कुल 46,437 संक्रमित

मुसीबतः शराब के लिए मची अफरातफरी, लाठीचार्ज के बाद पूर्वी दिल्ली में सभी शराब ठेके बंद

नईदिल्ली, भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी गंभीर रूप लेता दिखाई दे रहा है। लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस के केस में रेकॉर्ड बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। सोमवार को देशभर में कोरोना के 3656 मामले सामने आए, जो कि अभी तक इस वायरस का एक दिन में सबसे अधिक केस है। इसके साथ ही अब देश में कुल मरीजों की संख्या 46,437 तक पहुंच गई है।

5. पिछले 4 दिन में बढ़े  11 हजार से ज्यादा केस

नईदिल्ली, देश में पिछले चार दिनों के भीतर कोरोना के 11 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। यह अभी तक के कुल ऐक्टिव केसों का 34 प्रतिशत है। सोमवार को देश में कोरोना की वजह से 103 लोगों की जान चली गई। शनिवार को भी इतने ही संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा था। भारत में कोरोना संक्रमित मृतकों का कुल आंकड़ा 1566 हो गया है। वहीं 12 हजार 847 मरीज ऐसे हैं, जो स्वस्थ हो चुके हैं।

6. BSF के 67 जवान कोरोना पॉजिटिव

अलर्ट जारी: 11 मई को हो सकता है आत्मघाती हमला, योजना में जैश-ए-मोहम्मद संगठन

नईदिल्ली, सीमा सुरक्षा बल के 67 जवानों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सामने आई है। सोमवार को 13 और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद संक्रमण की चपेट में आए जवानों की तादाद बढ़कर 67 हो गई है । एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। बीएसएफ के जवानों के कोरोना संक्रमित होने के नए केस त्रिपुरा से सामने आए । यहां 13 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

7. पुलित्जर पुरस्कार: कश्मीर के तीन फोटोग्राफरों को फीचर फोटोग्राफी अवॉर्ड


नईदिल्ली. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में महीनों तक कर्फ्यू और लॉकडाउन की स्थिति रही। ऐसे हालात में कश्मीर के तीन फोटोग्राफर ने कैमरे के जरिए लोगों को प्रदेश का माहौल दिखाया। ये तीनों फोटोग्राफर यासीन डार, मुख्तार खान और चन्नी आनंद न्यूज एजेंसी एपी के लिए काम करते हैं । अब इन्हें कश्मीर कवरेज के लिए पत्रकारिता का प्रतिष्ठित पुलित्जर फीचर फोटोग्राफी अवॉर्ड दिया गया है।

8. दिल्ली में शराब महंगी, 70% ‘स्पेशल कोरोना फ़ीस’ लगी


नईदिल्ली, दिल्ली सरकार ने सोमवार रात बड़ा फैसला लेते हुए शराब के रेट में 70 फीसदी बढ़ोत्तरी कर दी। दिल्ली सरकार ने यह टैक्स ‘स्पेशल कोरोना फीस’ के तहत बढ़ाया है । बढ़े हुए दाम मंगलवार से लागू हो जाएंगे । दिल्ली सरकार ने एमआरपी पर 70 फीसदी टैक्स की घोषणा की है. यानी दिल्ली में जो शराब की बोतल 1000 रुपये में मिलती होगी, वो मंगलवार से 1700 रुपये की मिलेगी ।

9. कोरोना ने दुनिया के सभी वायरस और बीमारियों को पछाड़ा, अप्रैल के एक हफ्ते में 50 हजार से ज्यादा मौत


नईदिल्ली. चीनी शहर वुहान में 9 जनवरी को कोविड-19 से पहली मौत हुई थी। तब से इससे करीब ढाई लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना ने सार्स, निपाह, मर्स और इबोला महामारी से हुई कुल मौतों के कुल आंकड़े को तो पहले ही पार कर लिया है। एक शोध के मुताबिक अप्रैल के एक हफ्ते में कोरोनावायरस से दुनिया में 50 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

10.  दुनिया हर दिन करीब 80 हजार लोग हो रहे हैं कोरोना से संक्रमित

नईदिल्ली, कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार हर दिन तेजी से बढ़ रही है, हर दिन हजारों लोगों की जान जा रही है, तो वहीं संक्रमण की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है, अबतक पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 36 लाख 45 हजार से भी ज्यादा हो गई है, और अब हर 24 घंटे में 80 हजार लोग इस बीमारी से संक्रमित हो रहे हैं.