1. शराब पर सियासत, पूर्व सीएम रमनसिंह ने होम डिलेवरी पर उठाए सवाल

लॉकडाउनः डॉ. रमन सिंह ने मजदूरों की हालत पर जताई चिंता, भोजन के साथ ही उनके खाते में पैसे डालने की मांग की

रायपुर, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ ने कीर्तिमान स्थापित किया है, जहां ऑनलाइन शराब बेची जा रही है. जहां मद्य प्रेमियों को विशेष ऑफर है । यही भुपेश बघेल की प्राथमिकता है, दूसरी तरफ गरीबों को अन्न नहीं मिल रहा ।

2. अजीत जोगी ने केंद्र को लिखा खत, विमानों से श्रमिकों की वापसी की मांग

पूर्व सीएम अजीत जोगी की अचानक बिगड़ी तबियत, राजमाता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे सरगुजा,

रायपुर, बाहरी राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाना इन दिनों केंद्र और राज्यों के लिए चुनौती बना हुआ है, ऐसे में छत्तीसगढ़ के पूर्व मख्यमंत्री अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर प्रवासी मजदूरों की वापसी का रास्ता सुझाया है. अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री को लिखे खत में मानवीय और आर्थिक फायदे बताते हुए, इन श्रमिकों की वापसी विमान से कराने का सुझाव दिया है.

3. कोरोना की दहशत: सड़क पर मिले नोट


रायपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार सड़क पर नोट बिखरे पड़े मिल रहे हैं. बुधवार को भी सड़क पर 50-50 रुपए के नोट बिखरे मिले हैं। पुलिस ने इस नोटों को सैनिटाइज कराकर जब्त कर लिया है। मामला खम्हारडीह क्षेत्र का है। इससे पहले रायपुर के अनुपम नगर 100-50 रुपए के नोट मिले थे । जबकि कवर्धा में भी सड़क पर से नोट बरामद हो चुके हैं।

4. टीएस सिंहदेव बोले, श्रमिकों के लौटने से बढ़ी चुनौती

अच्छी खबर: छत्तीसगढ़ की तीन पंचायतों को राष्ट्रीय पुरस्कार,मंत्री टीएस सिंहदेव ने दी सरपंचों को शुभकामनाएं

रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्य के विभिन्न अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थानों में आठ हजार बिस्तरों की व्यवस्था कर रहे हैं । सिंहदेव ने कहा कि श्रमिकों की वापसी के बाद प्रदेश को ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा । जिसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं.

5. देश में एक दिन में सामने आए 3582 मरीज, 53 हजार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

देश में बढ़ता ही जा रहा है कोरोना का कहर, आंकड़ा पहुंचा 50 हजार के पार

नईदिल्ली, कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले अब देश में लगातार बढ़ रहे हैं, हरदिन मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटों में 35 सौ से भी ज्यादा नए मरीज सामने आ चुके हैं, जिसके बाद अब संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 53 हजार हो गया है. जबकि मरने वालों की संख्या भी 1785 तक पहुंच गई है.

6. कोरोना ने फिर रफ्तार पकड़ी, अब सिर्फ 11 दिन में डबल होने लगे केस

कोटा से लाए बच्चों को शर्तों के साथ होम आइसोलेशन में भेजने की तैयारी

नईदिल्ली, बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं। प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार समिति की सदस्य रहीं शमिका रवि के मुताबिक, भारत में कोरोना की ग्रोथ रेट अब 6.6 पर्सेंट है। 2 मई को यही ग्रोथ रेट 4.8 पर्सेंट थी और कोरोना के केस 15 दिन में डबल हो रहे थे। वहीं, अब कोरोना के मामले 11 दिन में डबल हो रहे हैं, जोकि काफी चिंता का विषय हैं।

7. आज भगवान बुद्ध की 2464वीं जयंती, जन्मस्थली पर सभी आयोजन निरस्त

नईदिल्ली, गौतम बुद्ध का जन्म नेपाल के लुंबिनी में हुआ था । हर साल वैशाख पूर्णिमा यानी बुद्ध जयंती पर लुंबिनी के मायादेवी मंदिर में भव्य आयोजन होते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस साल यहां सभी तरह के आयोजन निरस्त कर दिए गए हैं। नेपाल सरकार और लुम्बिनी डेवलपमेंट ट्रस्ट द्वारा इस साल बहुत छोटे स्तर पर बुद्ध जयंती मनाई जाएगी ।

8. बुद्ध पूर्णिमा पर कोरोना योद्धा होंगे सम्मानित, कार्यक्रम में पीएम होंगे शामिल


नईदिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर कोरोना योद्धाओं के सम्मान में होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा कार्यक्रम में एक वर्चुअल प्रार्थना होगी। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे। साथ में कोरोना योद्धाओं का सम्मान भी किया जाएगा ।

9. ग्रीन जोन में जल्द शुरू होंगी बसें – नितिन गडकरी

गडकरी दावा, अगले पांच सालों में MSME सेक्टर में 5 करोड़ रोजगार

नईदिल्ली, देशभर में जोन आधारित कारोबारी गतिविधियों की छूट दिए जाने के बाद जल्द ही आवागमन के साधन भी बहाल हो सकते हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए सार्वजनिक परिवहनों के संचालन के लिए दिशा-निर्देश तैयार कर रही है। उन्होंने कहा, ‘पब्लिक ट्रांसपोर्ट जल्द शुरू हो सकता है इसके लिए गाइडलाइंस आ रहे हैं।

10. चीनी रिसर्चर की US में हत्या, कोरोना वायरस पर कर रहे थे खोज


नईदिल्ली, कोरोना वायरस पर महत्वपूर्ण खोज करने के नजदीक पहुंचे एक चीनी रिसर्चस की अमेरिका के पेनसिलवानिया में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। रॉस पुलिस विभाग के अनुसार पिट्सर्ब यूनिवर्सिटी के प्रफेसर बिंग लिउ (37) शनिवार को उत्तरी पिट्सबर्ग की रॉस टाउनशिप में स्थित अपने घर में मृत मिले। उनके सिर, गर्दन, धड़ और हाथ-पैरों में गोलियों के निशान थे।