रायपुर। विदर्भ व तमिलनाडु में बनी द्रोणिका का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के विभन्न हिस्से में लगातार दूसरे दिन भी दोपहर अचानक मौसम बदल गया। रायपुर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हुई तो मौसम थोड़ा खुशनुमा हो गया, लेकिन शाम होते ही तेज आंधी-तूफान के बीच आसमान काले बादलों से घिर गए और झमाझम बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी चार-पांच घंटे में प्रदेश के रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बलौदाबाजार, महासमुंद, कांकेर, गरियाबंद, कोरिया, सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, जशपुर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, कबीरधाम, बेमेतरा व रायगढ़ जिले में गरज-चमक के साथ आंधी तूफान के साथ बारिश होने व कुछ स्थानों पर ओला गिरने व आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक द्रोणिका विदर्भ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किमी ऊंचाई तक स्थित है। इसके असर से 8 मई को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा या गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।

खेतों में फसल, किसानों में चिंता

इस बेमौसम बारिश और तेज हवा अंधड़ से खेतों में खड़ी या कटकर पड़ी फसल को भारी नुकसान की आशंका है। इससे फसल कटाई में दिक्कत होती है और दानें झड़ जाते हैं। जो फसल कटाई के बाद खेतों में बीड़ा या करपा के रूप में पड़ी है, उसे भी बारिश से नुकसान हो रहा है।

आगामी 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग व स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगल और सिक्किम में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें गिर सकती हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें।