1. पीएम से बोले छत्तीसगढ़ के सीएम, राज्य के अंदर आर्थिक गतिविधियां का हक प्रदेश सरकार को मिले

सरपंचों से बोले पीएम मोदी- कोरोना ने हम सभी के काम करने के तरीके को बदला

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा कि राज्य के अंदर आर्थिक गतिविधियों के संचालन के निर्णय का अधिकार राज्य सरकार को मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के निर्धारण का दायित्व राज्य सरकारों को दिया जाना चाहिए । उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य को 30 हजार करोड़ रुपए की सहायता दिए जाने का भी आग्रह किया.

2. नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबलों पर किया हमला, एक सीआरपीएफ जवान शहीद

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता, ठेकेदार समेत 5 गिरफ्तार, आरोपियों में मप्र व यूपी के रहने वाले भी शामिल

बीजापुर, राजनांदगांव जिले के एक दिन बाद बस्तर के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सोमवार को नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ जनावों की मुठभेड़ हुई । इसमें एक जवान शहीद हो गया। बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है । उन्होंने लिखा- सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन के जवान मुन्ना यादव शहीद हो गए। वे झारखंड के रहने वाले थे।

3. पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत अब भी गंभीर, देखने पहुंचे कई नेता

रायपुर, पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है, वे कोमा हैं,  जोगी का हाल जानने के लिए श्रीनारायणा अस्पताल में लगातार बड़े नेताओं का तांता लगा रहा है, उन्हें देखने के लिए कांग्रेस और भाजपा के कई बड़े नेता अस्पताल पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. इधर सोशल मीडिया पर लगातार उनके निधन की अफवाह भी फैल रही है.

4. नमक न मिलने की अफवाह फैली, सरकार ने कहा- पर्याप्त स्टॉक है

रायपुर, प्रदेश में दो महीने तक नमक नहीं मिलेगा, ऐसी अफवाह राजधानी रायपुर सहित दूसरे जिलों में फैलने लगी, जिसके बाद लोग नमक खरीदने निकल पड़े, हालात को देखते हुए सरकार की ओर से कहा गया कि नमक का भरपूर स्टाक है चिंता करने की जरूरत नहीं है. बावजूद इसके देर शाम तक लोग दुकानों से बढ़ी कीमतों पर नमक खरीदते रहे।

5. ट्रेनों से लौटे श्रमिकों को भेजा गया क्वारंटाइंन सेंटर


बिलासपुर. बाहरी राज्यों में फंस श्रमिकों और छात्रों को लेकर गुजरात से आने वाली पहली ट्रेन बिलासपुर स्टेशन पहुंची. यहां सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक-एक मजदूर की गई. इसके बाद इन मजदूरों को बस से सीधे क्वारैंटाइन सेंटर रवाना किया जाएगा । जहां वे 14 दिनों तक रहेंगे।

6.  70 हजार के पार हुए कोरोनावायरस संक्रमित, 23 हजार से ज्यादा महाराष्ट्र के

कोरोना वायरस: संक्रमण से मौत के मामले में महाराष्ट्र दुनिया में पहले नंबर पर, MEDD की Report

नई दिल्ली, कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे देश में अब तेजी से फैल रहा है. सोमवार कोरोना संक्रमण के 3,540 नए मामले सामने आने के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 70,717 हो गई. इनमें से 2,291 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मरने वालों की संख्या 3.23% है. अब तक 22,406 मरीज ठीक हो चुके हैं.

7. लॉकडाउन के 48 दिन बाद आज से फिर चलेंगी ट्रेनें

नई दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में पिछले 48 दिनों से चल रहे लॉकडाउन के बाद आज से देश के चुनिंदा शहरों के लिए ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये सभी ट्रेनें देश के अलग-अलग 15 शहरों में जाएंगी और जोड़ी के हिसाब से चलेंगी.

8 ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’: 20 राज्यों में कहीं से भी खरीद सकेंगे राशन

नई दिल्ली. केंद्र सरकार आगामी 1 जून से अपनी महत्वकांक्षी योजना ‘वन नेशन वन राशन को देशभर के 20 राज्यों मे लागू करने जा रही है. इसके बाद इन 20 राज्यों में राशन कार्डधारक किसी भी प्रदेश के सरकारी राशन केंद्र से राशन की खरीदारी कर सकेंगे. केंद्र सरकार की इस योजना से बड़ी संख्या में गरीब वर्ग के लोगों को बेहद कम कीमत में जरूरी अनाज मुहैया कराया जाता है.

9. कई रियायतों के साथ 18 मई से शुरू हो सकता है लॉकडाउन 4.0,

लॉकडाउन ब्रेकिंग: दिल्ली में 16 मई तक लॉकडाउन 5 और राज्य आगे बढ़ा सकते हैं लॉकडाउन

नई दिल्ली , देश में 17 मई को समाप्तै हो रहे लॉकडाउन की अवधि एक बार फिर बढ़ाई जा सकती है, जिसके संकेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से मिलते हैं। इस दौरान लॉकडाउन के कारण अर्थव्यलस्था को नुकसान के मुद्दे पर भी चर्चा हुई और पीएम मोदी ने कहा कि जीवन का नया मार्ग ‘जन से लेकर जग तक’ के सिद्धांत पर होगा ।

10 दुनिया में कोरोना तीसरे दिन भी घटे नए केस, बीते 24 घंटे में 74,228 नए केस 3403 मौत


नई दिल्ली. दुनिया के ज्यादातर देशों में अब कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है. सोमवार को दुनिया भर में संक्रमण के 74,000 से ज्यादा नए केस सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 42,52,300 से ज्यादा हो गए. बीते 24 घंटे में संक्रमण से करीब 3400 लोगों ने जान गंवा दी