नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया है। अब खबर है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ब्लू प्रिंट देश के सामने करेंगी। यानी इस राहत पैकेज में किस वर्ग के लिए क्या है, किसे कितनी बड़ी राहत मिलेगी, इसका खुलासा हो जाएगा।

पीएम मोदी ने इसे आत्मनिर्भर भारत नाम दिया है। साथ ही कहा था कि आने वाले दिनों में वित्त मंत्रालय की ओर से इसका खाका पेश किया जाएगा। इससे सबसे ज्यादा उम्मीद मजदूर वर्ग और उन लोगों को है, जिनके सेक्टर में नौकरियों पर तलवार लटक रही है।

उद्योग जगत खुश

पीएम मोदी ने उम्मीद से बढ़कर राहत पैकेज का ऐलान किया है। इससे उद्योग जगत में खुशी का माहौल है।अपने संबोधन में पीएम ने इस बात के संकेत दिए कि सरकार की नई घोषणाएं देश में आर्थिंक सुधारों के एक क्रांतिकारी दौर की शुरुआत करेगी। पीएम के शब्दों में ये रिफार्म्स खेती से जुड़ी पूरी सप्लाई चेन में होंगे ताकि किसान भी सशक्त हो व कोरोना जैसे संकट का भविष्य में सामना कर सके। इसमें देश के विभिन्न सेक्टर में संगठित और असंगठित सेक्टर के मजदूरों के लिए भी कई बातें होंगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें।