नई दिल्‍ली। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कोविड-19 टेस्‍ट के लिए अपना सैंपल दिया। उन्‍हें रविवार से खांसी, गले में खराश और बुखार की शिकायत थी। कोविड-19 के संभावित लक्षण देखते हुए केजरीवाल ने खुद को होम क्‍वारंटीन किया हुआ है। 51 साल के केजरीवाल को डायबिटीज की भी बीमारी है। रविवार दोपहर को दिल्‍ली कैबिनेट की बैठक के बाद केजरीवाल की तबीयत खराब हुई थी। इसके बाद उनके सारे आधिकारिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया। वह वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए घर से सारी बैठकें निपटा रहे हैं।

सिसोदिया ने दी थी जानकारी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘चूंकि मुख्यमंत्री अस्वस्थ हैं, उन्होंने खुद को पृथक कर लिया है। उन्हें खांसी है और गले में खराश है। वह खुद की मंगलवार को कोविड-19 की जांच कराएंगे।’’ इससे पहले अधिकारियों ने बताया था कि केजरीवाल को हल्का बुखार भी हो गया है।

कैबिनेट मीटिंग के बाद बिगड़ी सीएम की तबीयत

अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह में मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक आवास पर एक कैबिनेट बैठक की थी जिसमें सिसोदिया, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित कई मंत्रियों ने हिस्सा लिया था। बैठक में मुख्य सचिव विजय देव भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कैबिनेट बैठक के बाद केजरीवाल ने अपने सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द कर दिये।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net