टीआरपी डेस्क। रविवार को दिनभर जिस खबर ने सबको को हैरान कर रखा है वो है अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का मामला। लोग इस खबर पर अपने अपने तरीकों से प्रतिक्रिया जता रहे हैं। इन सबके बीच सुशांत की मूवी ‘छिछोरे’ की चर्चा सबसे ज्यादा रही।

आपको बता दें कि पिछले साल यानी सितंबर 2019 में एक फिल्म आई थी। नाम था ‘छिछोरे’। सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे। फिल्म नितेश तिवारी ने बनाई थी। वही नितेश तिवारी जो दंगल और चिल्लर पार्टी जैसी फिल्में बना चुके थे।


इस फिल्म में सुशांत ऐसे तलाकशुदा पिता के किरदार में थे, जिसका बेटा पढ़ाई के तनाव से गुजर रहा होता है। बेटा जब फेल हो जाता है, तो वह सुसाइड की कोशिश करता है। जब बेटा आईसीयू में होता है, तब बतौर पिता सुशांत अपने बेटे को बताते हैं कि कॉलेज लाइफ में कैसे वे पीछे थे, लेकिन जीने का हौसला उन्होंने नहीं छोड़ा और बाद में टॉपर बने।

फिल्म की पूरी कहानी…


फिल्म शुरू होती है अनिरुद्ध पाठक ऊर्फ अन्नी के बेटे गौरव से। अनिरुद्ध यानी सुशांत सिंह राजपूत। बेटा गौरव इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। पिता अपने दौर में टॉपर रहा है। उसकी मां भी टॉपर रही है। गौरव अपने मां-बाप की तरह ही टॉपर रहना चाहता है। उससे कम उसे कुछ भी मंजूर नहीं। रिजल्ट उसके मन मुताबिक नहीं आने पर वह सुसाइड की कोशिश करता है। फिल्म इसके साथ ही आगे बढ़ती है। यह बताने की कोशिश की जाती है कि कामयाब होने पर जिंदगी में क्या-क्या किया जाए उसकी प्लानिंग तो सबके पास है, पर नाकामी हाथ मिलने पर उससे कैसे डील करना है, उसकी प्लानिंग भी होनी चाहिए। एक सीन में अनिरुद्ध के रोल में सुशांत कहते हैं- मैंने बेटे को यह तो बताया कि चुने जाने पर सेलिब्रेट कैसे करना है, मगर यह नहीं बताया कि अगर वह एग्जाम पास नहीं कर पाया, तो क्या करना है।


आज जब सुशांत की मौत की खबर सामने आई तो सभी के दिमाग में यही सवाल उठ रहा है कि सुशांत ने रील लाइफ में जो किरदार निभाया रियल में उसे ही भुला दिया, हर कोई यही जानता चाहता है कि सुशांत आपने ये क्या किया…क्यों किया….। मगर इसका जवाब देने के लिए सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं, इसका जवाब अब लोगों को खुद ढ़ूंढ़ना होगा….।