बिजनस डेस्क। कोरोना लॉकडाउन की वजह से कई लोगों कामकाज बंद हो गए है और लोग बेरोजगार हो गई है। ऐसे में कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार होने वाले लोगों के लिए हम अच्छी खबर लाए है। दरसल लॉजिस्टिक सपोर्ट देने वालील कंपनियों में से ई-कॉम एक्सप्रेस 7 से अधिक लोगों को नौकरी देने की योजना बना रही है। कंपनी के अनुसार दो महीने में लोगों के हाथों में ऑफर लेटर देने का प्लान बनाया गया है।

वहीं आने आने वाले त्यौहारों तक कंपनी कुल 35 हजार लोगों को नौकरी देने का प्लान बना रही है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से रोजगार और इकोनॉमी को गंभीर चुनौतियां सामने आ गई हैं। ऐसे में रोजगार देने की खबर देश के काफी राहत भरी है।

इन पदों की होगी नियुक्ति

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार अगले दो महीनों में लास्ट-माइल डिलिवरी, वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट, ऑपरेशंस, सूचना प्रौद्योगिकी और डेटा साइंस जैसे महत्वपूर्ण डिपार्टमेंट में नियुक्ति की प्रक्रिया को पूरा कर दिया जाएगा। कंपनी के अनुसार नए कर्मचारियों की नियुक्ति कुल कर्मचारियों का 23 फीसदी है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नै, बेंगलुरू, हैदराबाद जैसे महानगरों के साथ-साथ अहमदाबाद, सूरत, चंडीगढ़, इंदौर, पटना, लखनऊ, कानपुर, भोपाल और जयपुर जैसे शहरों सहित पूरे देश में नियुक्ति की जाएगी।

देश में बढ़ी रही ऑनलाइन शॉपिंग की मांग

वास्तव में ई-कॉम एक्सप्रेस ई-कॉमर्स कंपनियों को लॉजिस्टिक सुविधाएं उपलब्ध कराती है। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और एचआर हेड सौरभ दीप सिंगला के अनुसार मौजूदा समय काफी मुश्किलों भरा है। ऐसे में देश के कई शहरों में ऑनलाइन शॉपिंग की मांग में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसकी वजह से सामान को बायर्स के घर तक पहुंचाने के लिए कर्मचारियों के इजाफे की जरुरत महसूस हो रही है। उन्होंने कहा कि ई-कॉमर्स इंडस्ट्री की सप्लाई चेन को चालू रखने के लिए और सामान को समय पर और सुरक्षा के साथ डिलिवर करने के लिए नए कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है।

35 हजार लोगों को नौकरी देने का है प्लान

खास बात तो ये है कंपनी ने आने वाले त्योहारों में ऑनलाइन शॉपिंग की डिमांड को देखते हुए 35 हजार लोगों को नौकरी देने का प्लान पूरी तरह से तैयार कर लिया है। वहीं कंपनी संकट के इस दौर में अपनी जरूरतों को मुश्किलों से पूरा कर रहे समुदायों की मदद करने तथा उन्हें आमदनी का अवसर देने की दिशा में योगदान देने के लिए बेहतर स्थिति में है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net